खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NRIs के लिए CM मान की सौगात, दिल्ली एयरपोर्ट पर सुविधा केंद्र खोलेगी पंजाब सरकार, ये मिलेंगी सुविधाएं

CM Mann Gift To Punjabis And NRIs: दिल्‍ली एयरपोर्ट पर स्‍पेशल काउंटर सप्‍ताह के सातों दिन 24 घंटे अपनी सेवाएं मुहैया कराएगा। इस सुविधा केंद्र का उद्देश्य पंजाबी एनआरआई और अन्य यात्रियों को हवाई अड्डे पर हरसंभव मदद देना है। जल्द ही यह केंद्र काम करना शुरू कर देगा।
12:54 PM Aug 08, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mann news

CM Mann Gift To Punjabis And NRIs: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एनआरआई और पंजाबियों को बड़ा तोहफा दिया है। अगर आप पंजाब के रहने वाले हैं और दिल्‍ली के अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का इस्‍तेमाल कर अक्‍सर देश-विदेश की यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके लिए लाभकारी है। पंजाब के लोगों में विदेश यात्रा का चलन काफी आम है। बड़ी संख्‍या में हर साल पंजाब के लोग कनाडा, ऑस्‍ट्रेलिया, अमेरिका या अन्‍य यूरोपीय देशों में जाकर बसते हैं, जिसे ध्‍यान में रखते हुए पंजाब सरकार आईजीआई एयरपोर्ट पर पंजाबियों के लिए एक स्‍पेशल काउंटर खोलने जा रही है।

सीएम भगवंत मान की सरकार ने दिल्‍ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाली जीएमआर कंपनी के साथ एक करार किया है। बताया गया कि बीते महीने 12 जून को दो साल के लिए एक समझौते पर कंपनी और पंजाब सरकार के बीच साइन किए गए। दिल्‍ली एयरपोर्ट पर यह स्‍पेशल काउंटर 24 घंटे और सप्‍ताह के सातों दिन अपनी सेवाएं मुहैया कराएगा। इस सुविधा केंद्र का उद्देश्य, NRI और अन्य यात्रियों को हवाई अड्डे पर हर संभव मदद देना है।

ये रहेंगी व्‍यवस्‍थाएं 

पंजाब सरकार का कहना है कि इस केंद्र के पास 2 इनोवा कारें होंगी जो यात्रियों की स्थानीय आवाजाही में पंजाब भवन और अन्य नजदीकी स्थानों पर मदद के लिए मौजूद रहेंगी। बताया गया कि कोई भी यात्री या उनके रिश्तेदार की फ्लाइट कनेक्टिंग फ्लाइट्स, टैक्सी सेवाओं, खोए हुए सामान की सुविधाओं और हवाई अड्डे पर आवश्यक किसी भी अन्य सहायता के लिए मदद ले सकते हैं।

ठहरने की व्‍यवस्‍था 

पंजाब सरकार का कहना है कि आपात स्थिति में उपलब्धता के आधार पर पंजाब भवन या दिल्ली में कुछ कमरे यात्रियों या उनके रिश्तेदारों के लिए मुहैया कराएगी। इस हेल्प सेंटर का नंबर 011-61232182 है। यात्री जब चाहें इस नंबर पर कॉल कर सेवाएं ले सकते हैं।

पहले भी वोल्वो बस सेवा शुरू कर चुकी पंजाब सरकार

इससे पहले पंजाब सरकार ने एनआरआई लोगों को सुविधा देने के लिए सीधे एयरपोर्ट तक वॉल्वो बसें चलाई थीं, जो 2018 में बंद कर दी गई थीं। इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने वाली एकमात्र सुखबीर बादल परिवार की इंडो कनैडियन बसें टूरिस्ट परमिट पर दिल्ली जा रह थी। लेकिन 15 जून 2022 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने उसका विस्तार इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट दिल्ली तक के लिए किया था। पंजाब से कुल 55 वोल्वो बसें चलाने की घोषणा करते हुए बस सेवा शुरू की गई थीं।

ये भी पढ़ें-  पंजाब की भगवंत मान सरकार का कमाल; रजिस्ट्रेशन रेवेन्यू में बनाया रिकॉर्ड

Open in App Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news