whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के वित्त मंत्री चीमा ने बुलाई टैक्स अथॉरिटी बैठक, अधिकारियों के दिए सख्त निर्देश

Punjab Finance Minister Meeting With Tax Authority: पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने विभाग की टैक्स अथॉरिटी के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है।
06:04 PM Aug 08, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब के वित्त मंत्री चीमा ने बुलाई टैक्स अथॉरिटी बैठक  अधिकारियों के दिए सख्त निर्देश

Punjab Finance Minister Meeting With Tax Authority: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश विकास और जनता के लिए लगातार कर रहे हैं। प्रदेश की जनता की सहुलियत के लिए मान सरकार द्वारा कई योजनाएं शुरू की गई हैं। इन्हीं में से एक योजना पंजाब वन टाइम सेटलमेंट (संशोधन) स्कीम (ओटीएस-3) है। इसी स्कीम के तहत लोगों को टैक्स का भुगतान करने में सहुलियत देता है। हाल ही में प्रदेश के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने विभाग की टैक्स अथॉरिटी के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह बचे हुए उन डिलर्स से खुद संपर्क करें, जिन्होंने अभी तक इस योजना का लाभ नहीं उठाया है।

अधिकारियों को मंत्री का निर्देश

कैबिनेट मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि योजना की अंतिम तारीख 16 अगस्त, 2024 तक है, ऐसे में अधिकारी बचे हुए लोगों को फोन करें और उनसे आवेदन करने का आग्रह करें। इस पहल का उद्देश्य बची हुई फर्मों को योजना का लाभ उठाने और लोगों को अपना बकाया भुगतान का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट के संन्यास पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कही बड़ी बात, बोले- वो चैंपियन है और रहेगी

11,130 डीलरों को करें फोन

इस बैठक में वित्त मंत्री ने OTS-3 के तहत हुई प्रगति का आकलन किया। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि डिवीजन और जिला स्तर के अधिकारी बचे हुए 11,130 डीलरों को फोन करें, जो जून की शुरुआती समय सीमा से चूक गए और अभी तक इस योजना के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। इस बैठक में वित्त मंत्री ने बताया कि OTS-3 के जरिए पंजाब को 141.58 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। बता दें कि 5 नवंबर, 2023 को OTS-3 लागू की गई थी। इसके जरिए करदाताओं को अपना बकाया टैक्स जमा करने का आखिरी मौका मिलता। इससे उन्हें लेट फीस नहीं देनी होती।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो