whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Punjab Panchayat Election: कपूरथला में मतदान के 20 दिन पहले सर्वसम्मति से बनी पंचायत, जानिए कैसे?

Punjab Panchayat Election: पंजाब के कपूरथला जिले के भुलत्थ विधानसभा क्षेत्र में स्थित गांव बरियार में लोगों ने वोटिंग से 20 दिन पहले ही सर्वसम्मति से पंचायत का चुनाव कर लिया है।
05:27 PM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
punjab panchayat election  कपूरथला में मतदान के 20 दिन पहले सर्वसम्मति से बनी पंचायत  जानिए कैसे

Punjab Panchayat Election: पंजाब में पंचायत चुनाव शुरू होने के बाद से राज्य के गांवों में चुनाव की लहर दिखाई दे रही है। इस बीच विधानसभा क्षेत्र भुलत्थ के गांव बरियार में लोगों ने वोटिंग से 20 दिन पहले ही सर्वसम्मति से पंचायत का चुनाव कर लिया है। इस तरह से पंजाब की NRI बेल्ट के लिए फेमस भुलत्थ क्षेत्र के बरियार गांव सर्वसम्मति से पंचायत बनाने वाला पहला गांव बन गया है। यहां गांव की 3 महिलाओं और 4 पुरुषों को गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से पंच चुनकर ग्राम पंचायत का गठन किया है।

Advertisement

नए सरपंच नंबरदार सतपाल सिंह

गांव वासियों द्वारा चुने गए पंचायत के नए सरपंच नंबरदार सतपाल सिंह ने कहा कि वह बरियार गांव में सुधार के लिए यहां लोगों के बीच एकता बहुत जरूरी है। नवगठित पंचायत की तरफ से गांव के विकास कार्यों में किसी भी तरह कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। वहीं गांव में विकास कार्य को आगे बढ़ाने के लिए ग्राम पंचायत एक-दूसरे की सलाह और गांव के लोगों से राय-मशवरा जरूर करेगी। सरपंच सतपाल सिंह ने आगे कहा कि गांव के NRI युवाओं ने हमेशा इस धरती के विकास और कल्याण के काम योगदान दिया है। गांव के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। हालांकि कपूरथला के डीसी अमित कुमार पांचाल ने बताया कि उन्हें अभी तक इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पंजाब की मान सरकार ने Students के लिए उठाया बड़ा कदम, अब नहीं होगा कोई छात्र Drop Out

नामांकन की प्रक्रिया

बता दें कि पंजाब में पंचायत चुनाव के लिए 27 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। यह प्रक्रिया 4 अक्टूबर तक चलेगी। जानकारी के अनुसार सुबह 11 से लेकर दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएगे। 5 अक्टूबर को सभी नामांकनों की छंटनी की जाएगी। 7 अक्टूबर दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। वहीं 15 अक्टूबर को सुबह 8 से लेकर शाम 4 बजे तक मतदान होगा।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो