whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब पहुंची भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत पर मंत्री ईटीओ बोले- खेल से पंजाब पर लगे नशे के कलंक को मिटाया

Indian Hockey Team Grand Welcome: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का पेरिस से लौटने पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। टीम ने स्पेन को हराकर कांस्य पदक जीता। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने प्रशंसकों का आभार जताया और उपकप्तान हार्दिक सिंह ने टीम के अटूट विश्वास को जीत का मुख्य कारण बताया।
12:22 PM Aug 11, 2024 IST | Deepti Sharma
पंजाब पहुंची भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत पर मंत्री ईटीओ बोले  खेल से पंजाब पर लगे नशे के कलंक को मिटाया
Indian hockey team grand welcome

Indian Hockey Team Grand Welcome: पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम रविवार को अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची। जहां खिलाड़ियों का ढोल-नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। भारतीय खिलाड़ियों के इंतजार के लिए प्रशंसक सुबह से ही एयरपोर्ट के बाहर जमा हो गए थे। इसके अलावा मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल और हरभजन सिंह ईटीओ भी टीम का स्वागत करने पहुंचे। धालीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार ग्रामीण स्तर पर खेलों को विकसित करने के लिए प्रयास कर रही है और आने वाला समय हमारे खिलाड़ियों और खेलों के लिए बहुत आरामदायक माहौल प्रदान करेगा, जिससे पंजाब में बड़े खिलाड़ी तैयार होंगे।

इस मौके हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि हमारे खिलाड़ियों ने अपने खेल से पंजाब पर लगे नशे के कलंक को मिटा दिया है। पंजाब ने हमेशा खेलों में देश का नेतृत्व किया है और यह परंपरा भविष्य में भी जारी रहेगी, जिसके लिए पंजाब सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अमृतसर पहुंचने के बाद नीली पगड़ी पहनकर श्री दरबार साहिब में माथा टेका। यहां उन्होंने शुक्रिया अदा किया और सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की।

इस मौके पर एस. धालीवाल ने हॉकी खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया और कहा कि मुख्यमंत्री एस. भगवंत सिंह मान ने आपकी विजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है। हमें आप पर गर्व है लंबे समय बाद हॉकी में वापसी की है। धालीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार ग्रामीण स्तर पर खेलों को विकसित करने के लिए प्रयास कर रही है और आने वाला समय हमारे खिलाड़ियों और खेलों के लिए बहुत आरामदायक माहौल प्रदान करेगा, जिससे पंजाब में बड़े खिलाड़ी तैयार होंगे।

इस मौके पर हरभजन सिंह ईटीओ कैबिनेट मंत्री पंजाब ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि हमारे खिलाड़ियों ने अपने खेल से पंजाब पर लगे नशे के कलंक को मिटा दिया है। पंजाब ने हमेशा खेलों में देश का नेतृत्व किया है और यह परंपरा भविष्य में भी जारी रहेगी, जिसके लिए पंजाब सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि जब हमारे पंजाब के खिलाड़ी ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो हमारा सिर गर्व से ऊंचा हो गया है। उन्होंने कहा कि स. भगवंत सिंह मान के प्रयासों से भविष्य में पंजाब को खेलों की नर्सरी के रूप में जाना जाएगा।

PR श्रीजेश लेंगे संन्यास

भारतीय हॉकी की दीवार, महान गोलकीपर, पीआर श्रीजेश ने घोषणा की कि वह पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास ले लेंगे। श्रीजेश के लिए इसे जीतो का संकल्प लेते हुए, भारतीय टीम ने स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक मैच में जगह बनाई। 10 गोल के साथ पेरिस 2024 ओलंपिक के टॉप स्कोरर हरमनप्रीत सिंह ने करो या मरो मैच में अपनी जीत पक्की करने के लिए दो गोल किए। कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि पेरिस 2024 ओलंपिक एक अविस्मरणीय अनुभव बन गया, हम आने वाले कुछ समय तक इन यादों को संजोकर रखेंगे।

इस कांस्य पदक के साथ टीम ने साबित कर दिया है कि भारतीय हॉकी पटरी पर लौट आई है। हम एक ताकत हैं और हमारे दिन पर हम वास्तव में अजेय हो सकते हैं। हमें बस अपनी टीम पर विश्वास और भारतीय हॉकी प्रशंसकों के अटूट समर्थन की जरूरत है। इसलिए, मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे हॉकी से प्यार करते रहें, हमारा समर्थन करते रहें और हम आपके लिए सब कुछ जीतेंगे।

ये भी पढ़ें-  मान सरकार की विकास परियोजनाओं को लेकर कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो