whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

स्किल एजुकेशन के लिए तैयार हैं पंजाब के युवा, PSDM और रैना फाउंडेशन के बीच साइन हुआ MoU

Punjab PSDM and Raina Education Foundation Signed MoU: पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) ने सोमवार को रैना एजुकेशन फाउंडेशन के साथ MoU साइन किया है।
06:48 PM Sep 02, 2024 IST | Pooja Mishra
स्किल एजुकेशन के लिए तैयार हैं पंजाब के युवा  psdm और रैना फाउंडेशन के बीच साइन हुआ mou

Punjab PSDM and Raina Education Foundation Signed MoU: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा तेजी के साथ प्रदेश के विकास का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार के लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इन दिनों राज्य सरकार का फोकस बदलते रोजगार बाजार के अनुसार पंजाब के युवाओं को तैयार करना है। ताकि युवाओं में रोजगार क्षमता और एंटर्रेन्योरशिप स्किल को बढ़ाया जा सके। इसी मुहीम के तहत पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) ने सोमवार को रैना एजुकेशन फाउंडेशन के साथ MoU साइन किया है।

मंत्री की मौजूदगी में साइन हुआ MoU

PSDM और रैना एजुकेशन फाउंडेशन ने यह MoU पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा की उपस्थिति में साइन किए। इस MoU पर PSDM की मिशन डायरेक्टर अमृत सिंह (IAS) और रैना एजुकेशन फाउंडेशन की चीफ श्वेता रैना ने साइन किए है। इस MoU के अनुसार, दोनों संस्थाएं युवाओं को ऑब्जेक्टिव असेसमेंट, करियर ट्रेनिंग, स्किल डेवलपमेंट तैयारी करवाई जाएंगी। इसके साथ अच्छी कंपनी में इंटर्नशिप और जॉब प्लेसमेंट ऑफर किया जाएगा। रैना एजुकेशन फाउंडेशन तलेरंग की सहयोगी संस्था है। इस MoU का पंजाब के वर्क फोर्स पर काफी बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: लुधियाना में आबकारी विभाग ने चलाया प्रवर्तन अभियान, 9 बारों के खिलाफ हुई कार्रवाई

स्किल एजुकेशन के लिए तैयार पंजाब के युवा

कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने विभाग की सराहना करते हुए कहा कि पंजाब के युवाओं को कौशल से सशक्त बनाने के उद्देश्य में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह MoU से पंजाब में एक स्किल्ड और नौकरी के लिए तैयार वॉर्क फोर्स स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे युवाओं को स्थायी रोजगार और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने काफी मदद मिलेगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो