whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में बढ़ा ‘स्टांप और रजिस्ट्रेशन’ का रेवेन्यू प्रतिशत, जानिए क्या बोले राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा

Punjab Revenue Minister Brahm Shankar Jimpa: पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने बताया कि राज्य 'रंगला पंजाब' बनने की ओर कदम बढ़ा रहा है। पंजाब सरकार ने ‘स्टांप और रजिस्ट्रेशन’ के मद में 26 प्रतिशत ज्यादा रेवेन्यू दर्ज किया है। 
03:20 PM Sep 20, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब में बढ़ा ‘स्टांप और रजिस्ट्रेशन’ का रेवेन्यू प्रतिशत  जानिए क्या बोले राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा

Punjab Revenue Minister Brahm Shankar Jimpa: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश के विकास के साथ-साथ का राज्य के लोगों के जीवन को भी बेहरत बनाने पर काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से कई योजनाएं भी चलाई जाती हैं। इसके साथ ही मान सरकार प्रदेश में लोगों को पारदर्शी, परेशानी मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त सेवाएं प्रदान करने भी काम कर रहे हैं। मान सरकार की मेहनत का असर अब दिखाई दे रहा है, दरअसल, अगस्त 2024 महीने में पंजाब सरकार ने ‘स्टांप और रजिस्ट्रेशन’ के मद में 26 प्रतिशत ज्यादा रेवेन्यू दर्ज किया है। इस बात की जानकारी पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने दी है।

Advertisement

'रंगला पंजाब' की तरफ बढ़ रहा राज्य

राजस्व मंत्री जिम्पा ने बताया कि पंजाब में भगवंत मान की सरकार तेजी के साथ अपने लक्ष्य करीब पहुंच रही है। राज्य सरकार के लोगों को पारदर्शी, परेशानी मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त सेवाएं देने संकल्प धीरे-धीरे पूरा हो रहा है। इसकी वजह से राज्य के राजस्व में लगातार वृद्धि हो रही है। ‘स्टांप और रजिस्ट्रेशन’ मद से अगस्त 2024 महीने में 26 प्रतिशत ज्यादा रेवेन्यू दर्ज किया है। इसके पहले जुलाई 2024 में 71 प्रतिशत ज्यादा रेवेन्यू दर्ज किया था। इसके पहले जून में 42 प्रतिशत, मई 2024 में 22 प्रतिशत और अगस्त 2024 में 26 प्रतिशत तक बढ़ा था। यह ग्राफ दिखता है कि राज्य 'रंगला पंजाब' बनने की ओर कदम बढ़ा रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पंजाब में सीएम भगवंत मान की बड़ी कार्रवाई, जानें क्यों 600 से ज्यादा बसों के लाइसेंस रद्द

पंजाब के खजाने में वृद्धि

राजस्व मंत्री जिम्पा ने आगे कहा कि जुलाई 2024 में पंजाब के खजाने को स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन के अंतर्गत 463.08 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला है, जो जुलाई 2023 के मुकाबले 71 प्रतिशत अधिक है। जुलाई 2023 में यह कमाई सिर्फ 270.67 करोड़ रुपये थी। इसी तरह ये अगस्त 2024 में पंजाब को स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन के जरिए 440.92 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया गया है, जो जुलाई 2023 के मुकाबले 26.24 प्रतिशत अधिक है। अगस्त 2023 में यह कमाई 349.26 करोड़ रुपए थी।

Advertisement

विभागों को दिशा-निर्देश

मंत्री जिम्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान समय-समय पर सभी सरकारी कार्यालयों में जाकर लोगों से सरकारी दफ्तर में मिलने वाली सुविधा और काम का फीडबैक ले रहे हैं। फीडबैट के आधार पर विभागों को दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं ताकि लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो