पंजाब के परिवहन मंत्री बुलाई विभाग की बैठक, इन मुद्दों पर हुई गंभीर चर्चा

Punjab Transport Minister Laljit Singh Bhullar: पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में उन्होंने परिवहन प्रशासन के अलग-अलग पहलुओं को बेहतर बनाने पर फोकस किया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Punjab Transport Minister Laljit Singh Bhullar: पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बुधवार को विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में परिवहन विभाग में पब्लिक बिहेवियर को सरल बनाने, सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर को कम करने और नागरिकों के घर पर सेवाएं प्रदान करने जैसे मुद्दों पर बात की गई। बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सरकार परिवहन प्रशासन के अलग-अलग पहलुओं को बेहतर बनाने और सभी नागरिकों के लिए सुरक्षित सड़कें बनाने पर काम कर रही है। इसके अलावा बैठक में लाइसेंसिंग, रजिस्ट्रेशन, फिटनेस प्रमाणन, प्रवर्तन, कराधान और सड़क सुरक्षा उपायों को बेहतर बनाने पर चर्चा की गई है।

राज्य में लागू हुई ये नीतियां

पंजाब भवन में आयोजित ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ मोटर व्हीकल्स डिपार्टमेंट टेक्निकल एग्जीक्यूटिव ऑफिसर्स एसोसिएशन के 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में कैबिनेट मंत्री ने बताया कि विभाग द्वारा सुरक्षित सड़कें और प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए राज्य में वाहन स्क्रैपिंग और इलेक्ट्रिक वाहन नीतियों को लागू किया गया है।

परिवहन मंत्री ने की घोषणा

इस दौरान परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने घोषणा की कि इस साल नवंबर में पंजाब में सड़क सुरक्षा पर एक राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और देश भर के विशेषज्ञों के साथ सहयोग को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन में गुड प्रेक्टिस को शेयर करने, नई रणनीतियों पर चर्चा करने और पंजाब में सड़क सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए व्यापक दृष्टिकोण विकसित करने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।

यह भी पढ़ें: Punjab: अनुसूचित जाति के छात्रों में पढ़ाई में नहीं आएगी कमी, राज्य सरकार ने किताबों के लिए दिए 39.69 करोड़ रुपये

टेक्नीकल स्किल टीम

इस दौरान सड़क सुरक्षा पर अग्रणी एजेंसी 'पंजाब राज्य सड़क सुरक्षा परिषद' के डायरेक्टर जनरल आर. वेंकट रत्नम ने फेडरेशन की खास कोशिशों की सराहना की। इसके साथ उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य भर में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों की घटनाओं को कम करने के लिए उनकी टेक्नीकल स्किल टीम की स्पेशलिटी का पूरा लाभ उठाया जाएंगे।

Open in App
Tags :