whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024: शुभमन गिल के नाम एक और उपलब्धि, बने 'स्टेट आइकॉन'

Shubman Gill Punjab State Icon For Election: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर क्रिकेटर शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसे उनके करियर की एक और बड़ी उपलब्धि कहा जा सकता है। पंजाब चुनाव आयोग ने क्रिकेटर को लेकर बड़ा फैसला लिया है, क्योंकि वे आजकल देश के युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं तो आइए जानते हैं कि क्या फैसला लिया गया है?
07:24 PM Feb 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
lok sabha election 2024  शुभमन गिल के नाम एक और उपलब्धि  बने  स्टेट आइकॉन
शुभमन गिल बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर Image Credit: Social Media

Shubman Gill Punjab State Icon For Election 2024: इंडियन क्रिकेटर शुभमन गिल के नाम करियर में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। लोकसभा चुनाव 2024 में 70 पार का लक्ष्य हासिल करने के लिए शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 'स्टेट आइकॉन' बनाया गया है।

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने इसकी घोषणा की। शुभमन के साथ पंजाबी गायक तरसेम जस्सड़ भी स्टेट आइकॉन होंगे। दोनों मिलकर पंजाब के युवाओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करेंगे, ताकि वे लोकसभा चुनाव 2024 में सक्रिय भागीदारी कर सकें।

युवाओं को मताधिकार इस्तेमाल करने को प्रेरित करेंगे

मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने कहा कि पंजाब निवासी शुभमन गिल क्रिकेट प्रेमियों, विशेषकर युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में पंजाब में लोकसभा चुनाव 2024 में 70 फीसदी से ज्यादा वोट का लक्ष्य हासिल करने में मददगार साबित हो सकते हैं।

इसलिए शुभमन गिल के माध्यम से वोटर जागरुकता के लिए अभियान चलाने का फैसला लिया गया है। इससे पहले लोकप्रिय पंजाबी गायक तरसेम जस्सड़ को भी 'स्टेट आइकॉन' नियुक्त किया जा चुका है। दोनों मिलकर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में वोटर अवेयरनेस कैंपेन में हिस्सा लेंगे। विज्ञापन के जरिए जागरूक करेंगे।

कम वोट प्रतिशत वाले इलाकों में अभियान चलाएंगे

सिबिन सी ने बताया कि पिछले शुक्रवार को पंजाब के सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ बैठक हुई थी। इसमें पंजाब के उन क्षेत्रों की पहचान करने को चुनाव अधिकारियों को कहा गया, जहां लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान वोट प्रतिशत कम रहा था।

उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में जागरुकता अभियान के साथ ही शुभमन गिल और तरसेम जस्सड़ के माध्यम से अपील करवाकर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उम्मीद है कि पहली बार मतदान करने वाले लड़के-लड़कियां शुभमन गिल और तरसेम जस्सड़ से प्रभावित होकर मताधिकार का खुलकर प्रयोग करेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो