whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं विक्रमजीत चौधरी? जिन्होंने पंजाब में कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

Vikramjit Singh Chaudhary Congress: पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। विक्रमजीत सिंह चौधरी ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह लोकसभा चुनाव में टिकट के दावेदार थे। हालांकि इस सीट पर चरणजीत सिंह चन्नी का नाम चर्चा में है।
11:19 PM Apr 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कौन हैं विक्रमजीत चौधरी  जिन्होंने पंजाब में कांग्रेस को दिया बड़ा झटका
Vikramjit Singh Chaudhary

Vikramjit Singh Chaudhary Congress: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है। पंजाब कांग्रेस के विधायक विक्रमजीत चौधरी ने चीफ व्हिप पद से इस्तीफा दे दिया है। चौधरी परिवार जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट की उम्मीद कर रहा था। उन्हें दावेदारों में सबसे आगे बताया जा रहा था, लेकिन यहां से चरणजीत सिंह चन्नी को टिकट देने की चर्चाएं चल रही हैं। कहा जा रहा है कि उन्होंने इसी के चलते चीफ व्हिप पद से इस्तीफा दे दिया है।

कौन हैं विक्रमजीत सिंह चौधरी

कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप बाजवा ने विक्रमजीत सिंह के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है। विक्रमजीत सिंह चौधरी पंजाब के जालंधर से पूर्व विधायक संतोख चौधरी के बेटे हैं। वह खुद विधायक भी हैं। वह फिल्लौर विधानसभा सीट से जीत दर्ज कर चुके हैं। उनके बीजेपी जॉइन करने की भी चर्चा है। हालांकि विक्रमजीत सिंह का कहना है कि वह किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहे हैं। उनका कहना है कि वह कांग्रेस के वफादार हैं।

पंजाब में बढ़ी कांग्रेस की टेंशन

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व सांसद संतोख चौधरी की पत्नी करमजीत चौधरी को जालंधर में उपचुनाव लड़ाया गया था। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पंजाब में कांग्रेस की टेंशन लगातार बढ़ती जा रही है। जालंधर के साथ ही होशियारपुर, फतेहगढ़ साहिब और फरीदकोट कांग्रेस के लिए चुनौती बन रही हैं। चौधरी ने चरणजीत सिंह चन्नी की दावेदारी पर कड़ी आपत्ति जताई है।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। यूपी के कांग्रेस नेता रहे अजय कपूर ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। उन्होंने सोमवार को छह पार्षदों और कई बड़े नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई।

ये भी पढ़ें: चुनावी मैदान में उतरेंगे पूर्व वायुसेना प्रमुख? BJP की संभावित लिस्ट आई सामने

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो