चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

स्कूली छात्रों ने बनाया स्मगलिंग गैंग, पाकिस्तान से मंगवाते थे हेरोइन, पुलिस ने किया खुलासा

Fazilka Smuggling Gang Punjab: पंजाब में युवा किस कदर नशे में डूबता जा रहा है इसकी एक बानगी रविवार को देखने को मिली। जब फाजिल्का पुलिस ने पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर भारत में बेचने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है।
07:20 PM May 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
फाजिल्का पुलिस की गिरफ्त में सभी आरोपी
Advertisement

Fazilka Smuggling Gang Punjab: पंजाब के फाजिल्का में पुलिस ने स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए अंतरराष्ट्रीय नार्को स्मगलिंग गैंग का भंडाफोड़ किया है। जिसमें पुलिस ने आरोपियों से पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मंगवाई गई 5 किलो 470 ग्राम हैरोइन, 40 जिंदा कारतूस, 6 मोबाइल फोन, 1 लाख 7 हजार की ड्रग मनी, 8.470 ग्राम सोना और 18.970 ग्राम चांदी बरामद की है। इसके साथ ही आरोपियों से एक वरना गाड़ी और तीन मोटरसाइकिल बरामद हुए हैं। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी नौजवान पिछले कई महीनों से पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाने का धंधा कर रहे थे।

Advertisement

फाजिल्का के एसएसपी डा. प्रज्ञा जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबरी हुई थी कि उक्त आरोपियों ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेरोइन मंगवाई है। जिसे अब आगे सप्लाई किया जाना है, जिस पर पुलिस ने रेड कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनसे हेरोइन व ड्रग मनी बरामद हुई है। एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि तफ्तीश दौरान यह बात सामने आई है कि आरोपी बलजिंदर सिंह उर्फ लवली, सुखचैन सिंह उर्फ लकी, सोल्व सिंह, गुरचरण सिंह उर्फ मिल्खा, करणदीप सिंह जो सारे मिलकर जलालाबाद के खेल स्टेडियम में आर्मी भर्ती की तैयारी करते थे जिस कारण इनकी आपस में जान पहचान हो गई। इन्होंने मिलकर पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाने की योजना बनाई और पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाने का धंधा शुरू कर दिया।

पिछले चार महीनों से कर रहे थे तस्करी

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने राजस्थान और तारनतरण के खालड़ा और खेमकरण के इलाके में भी पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाई थी। इसके बाद इनका तालमेल कमलदीप सिंह वासी कपूरथला के साथ हुआ और यह सभी पिछले चार महीनों से यह काम कर रहे थे। एसएसपी के मुताबिक कपूरथला के रहने वाले कमलदीप सिंह पर पहले भी दो मुकदमे दर्ज हैं , हालांकि पकड़े गए सारे नौजवान विद्यार्थी हैं जो पढ़ाई करते थे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है भाजपा’…पुलवामा हमले पर एक और कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल

ये भी पढ़ेंः खालिस्तानी नारे लिखने वाले 3 गिरफ्तार, दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर लिखे थे, SFJ चीफ पन्नू ने ली थी जिम्मेदारी

Advertisement
Tags :
heroinpakistanSmuggling Gang
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement