whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rajasthan: बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा, 20 फीट नीचे जाकर अटका; जान बचाने में छूटे पसीने

Rajasthan Latest News: राजस्थान में एक बच्चा बोरवेल में फंस गया था। प्रशासन की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर जान बचाई। बच्चा बोरवेल में 20 फीट नीचे जाकर अटक गया था। जेसीबी की मदद से खुदाई की गई। प्रशासन की कई टीमें मौके पर डटी रहीं। 5 साल के बच्चे के परिजनों ने राहत की सांस ली है।
02:50 PM May 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
rajasthan  बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा  20 फीट नीचे जाकर अटका  जान बचाने में छूटे पसीने
बच्चे को बचाने में जुटी पुलिस।

Rajasthan News: राजस्थान में एक पांच साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया था। बच्चा लगभग 20 फीट नीचे जाकर अटका गया, जिसके बाद उसे मशक्कत के बाद निकाला गया। मामला लक्ष्मणगढ़ के कनवाड़ा मोड के पास का है। बताया जा रहा है कि बच्चा खुले पड़े बोरवेल के पास खेल रहा था। अचानक बोरवेल के पास आया और नीचे जा गिरा। सूचना के बाद एसडीएम मोहकम सिंह सिनसिनवार और डीएसपी कैलाश जिंदल पहुंचे। जेसीबी की सहायता से खुदाई करके बच्चे को बचाया गया। मौके पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण मौजूद रहे।

बच्चे को सबसे पहले प्रशासन ने खाने-पीने की चीजें गर्मी के मद्देनजर दीं। बच्चे तक पानी और अन्य खाद्य सामग्री पहुंचाने के बाद रेस्क्यू शुरू किया गया। जेसीबी की मदद से बोरवेल के साथ खुदाई शुरू की गई। काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाला गया। इसके बाद उसे सीधा अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि जिस बोरवेल में बच्चा गिरा, वह करीब 100 फीट गहरा है।

यह भी पढ़ें:भीषण गर्मी के चलते बरमूडा पहनकर ऑफिस आया कर्मचारी, विभाग ने किया सस्पेंड

बच्चे का सफलतापूर्वक रेस्क्यू करने के बाद राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल लोगों को बधाई दी। सीएम ने लिखा है कि विश्वास, संघर्ष और अटल इच्छाशक्ति को नमन। अलवर के लक्ष्मणगढ़ में जिस तरह से 5 साल के बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला गया है। यह अत्यंत सुखद समाचार है। बचाव दल में शामिल सभी कर्मठ दल के लोगों का धन्यवाद। सीएम ने चिकित्सकों को बच्चे की देखभाल को लेकर निर्देश जारी किए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो