होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन हैं सुभाष तंबोलिया? जिन्हें BJP ने बनाया अपना उम्मीदवार, कांग्रेस से है कनेक्शन

Bagidaura Assembly by-election: 28 मार्च को बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। 4 अप्रैल को इस सीट पर नामांकन भरने की आखिरी तारीख है। 8 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं।
09:57 PM Mar 29, 2024 IST | Amit Kasana
सुभाष तंबोलिया
Advertisement

Bagidaura Assembly by-election: राजस्थान के बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, यहां कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए सुभाष तंबोलिया को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। बता दें फिलहाल उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। आपको बता दें कि यह सीट कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत मालवीय के इस्तीफा देने से खाली हुई है। मालवीय इस बार बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से BJP के लोकसभा प्रत्याशी हैं। वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

Advertisement

26 अप्रैल को उपचुनाव होंगे

कांग्रेस ने इस लोकसभा सीट पर अभी अपना प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि कांग्रेस इस सीट पर आदिवासी पार्टी (BAP) के साथ गठबंधन कर सकती है। जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को देशभर में लोकसभा के पहली चरण का मतदान होना है। वहीं, बागीदौरा विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को उपचुनाव होना है। बता दें सुभाष तंबोलिया को राजनीति में महेंद्रजीत सिंह मालवीया का बेहद करीब बताया जाता है। उपचुनाव में BAP ने जयकृष्ण पटेल को अपना प्रत्याशी चुना है। वह साल 2023 में हुए विधानसभा में भी इस सीट से मैदान में थे। उस समय पटेल को 60 हजार 387 वोट मिले थे।

यह भी जानें

28 मार्च को बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। 4 अप्रैल को इस सीट पर नामांकन भरने की आखिरी तारीख है। 8 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। फिर 26 अप्रैल को मतदान के बाद 4 जून को मतगणना होगी। वहीं, डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट के समीकरणों की बात करें तो इस सीट पर कुल 21 लाख वोटर हैं, जिसमें सबसे ज्यादा आदिवासी वोट बैंक 76%, ओबीसी 10%, मुस्लिम 1.5% और एससी 3.5% वोटर हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 40 साल बाद ‘कांग्रेस’ करेगी वापसी या ‘बीजेपी’ तोड़ेगी रिकॉर्ड, यूपी की इस लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला

ये भी पढ़ें: Tehri Garhwal Lok Sabha Election: चलेगी ‘राजशाही’ या ‘हाथ’ का साथ देंगे मतदाता, 61% ग्रामीण वोट हैं निर्णायक

Open in App
Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Rajasthan Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement