whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'BJP मुझसे संपर्क में...किसी के साथ नहीं जाऊंगा...' न्यूज 24 से बोले बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत

Banswara Dungarpur MP Rajkumar Roat Interview: बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने हमें तत्कालीन कारणों के चलते लोकसभा चुनावों में समर्थन दिया था, हमें उसका फायदा भी मिला, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इंडिया गठबंधन में शामिल हैं।
10:49 PM Jun 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 bjp मुझसे संपर्क में   किसी के साथ नहीं जाऊंगा     न्यूज 24 से बोले बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत
बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत

जयपुर से केजे श्रीवत्सन् की रिपोर्ट

Banswara Dungarpur MP Rajkumar Roat Interview: मेवाड़-वागड़ में लगातार पिछले कई चुनाव से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय आदिवासी पार्टी यानी 'बाप' के प्रमुख और बांसवाड़ा-डूंगरपुर से नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने कहा है की फिलहाल वे और उनकी पार्टी न तो एनडीए के साथ है और ना ही इंडिया गठबंधन के। हालांकि एनडीए के कई नेता लगातार उनसे संपर्क कर रहे हैं फिलहाल वे इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा कि वे स्वतंत्र सांसद रहेंगे और स्वतंत्र रहकर अपने क्षेत्र की मांगों को मंगवाएंगे। वे पहले सब सब की परीक्षा करना चाहेंगे, उसके बाद यदि किसी मुद्दे पर बात बनेगी तो हमारा संगठन बैठकर आगे का फैसला करेगा।

राजकुमार रौत ने कहा कि मेरे पास कई लोगों के फोन आए हैं लेकिन कांग्रेस और बीजेपी वालों को यह एहसास कराना है कि यह देश किसी एक पार्टी या व्यक्ति का नहीं है। हम हमारे इलाके और राष्ट्रीय हित के विकास को धयान में रखकर आगे बढ़ेंगे। पिछले 10 साल में जिस तरह की तानाशाही चली है उससे सभी आहत हैं। लोकसभा चुनाव भी जरूरी मुद्दों के आधार पर नहीं लड़ा गया। जनता से जुड़े मुद्दों को साइड में रखकर चुनाव लड़ा गया था। हम देश के लोगों की भावना के आधार पर आगे बढ़ेंगे।

तत्कालीन कारणों के चलते किया गठबंधन

रोत ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने हमें तत्कालीन कारणों के चलते लोकसभा चुनावों में समर्थन दिया था, हमें उसका फायदा भी मिला, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इंडिया गठबंधन में शामिल हैं। जरूरत पड़ने पर हम इंडिया गठबंधन के साथ अपनी शर्तों पर जाएंगे। भले ही कांग्रेस और बीजेपी के तमाम छोटे बड़े नेता आदिवासियों की आज बात करने लगे हैं, लेकिन हमारी जो बात उन्हें 25 साल पहले करनी चाहिए थी।

अलग भील प्रदेश बनाकर रहेंगे

हमारी पार्टी ने चुनाव के वक्त अलग भील प्रदेश बनाने का जनता से वादा किया है। यह मेरी तरफ से प्लांटेड वादा नहीं था बल्कि हम सब की भावनाएं इससे जुड़ी है, लेकिन कभी भी हमारी यह बात जयपुर-दिल्ली तक सही तरीके से नहीं पहुंच पाई। हमारी इस मांग के पीछे काफी लंबा संघर्ष और कहानी है। यह हमारी पुरानी मांग है जिसे आगे बढ़ाएंगे और अवश्य अलग भील प्रदेश बनवाएंगे।

ये भी पढ़ेंः ‘कांग्रेस नेताओं ने मुझे अपमानित किया…’ चुनाव परिणामों के बाद RLP नेता हनुमान बेनीवाल ने बढ़ाई INDIA की टेंशन

ये भी पढ़ेंः जैसी जगह ट्रांसफर, वैसा वेतन में इजाफा… राजस्थान का चिकित्सा विभाग ला सकता है नया तरीका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो