whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल सस्ता, राजस्थान कैबिनेट मीटिंग में CM भजनलाल का बड़ा ऐलान

Rajasthan Petrol Diesel Price Reduce : 15 मार्च सुबह 6 बजे से राज्यभर में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें लागू होंगी। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल और डीजल के दामों में विसंगतियां थी, अब सरकार ने वैट पर 2% की कटौती की है। जिससे पेट्रोल और डीजल 1 से 5 रुपये तक सस्ता होगा।
08:20 PM Mar 14, 2024 IST | Amit Kasana
लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल डीजल सस्ता  राजस्थान कैबिनेट मीटिंग में cm भजनलाल का बड़ा ऐलान

Rajasthan Petrol Diesel Price Reduce: राजस्थान में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है। गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में दो प्रतिशत की कमी की है। जानकारी के अनुसार वैट कम होने के बाद राजस्थान के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल की कीमत 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये तक कम होगी। वहीं, डीजल के दाम 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये तक कम होंगे।

पेट्रोल और डीजल के दामों में विसंगतियां थी

कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल और डीजल के दामों में विसंगतियां थी। उनका कहना था कि पेट्रोल और डीजल के रेटों में जोधपुर, जयपुर, उदयपुर, बीकानेर और गंगानगर में काफी अंतर था। सीएम ने कहा कि दोनों के दामों में करीब 5 रुपये तक अंतर था। किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया, अब सरकार ने इस विसंगति को दूर करते हुए पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में 2 फीसदी की कमी की है। जिससे बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होगा।

कल सुबह 6 बजे से लागू होंगी नई दरें

जानकारी के अनुसार पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने से राज्य सरकार पर इसका 1500 करोड़ रुपए का भार आएगा। 15 मार्च सुबह 6 बजे से राज्यभर में पेट्रोल-डीजल की नई घटी हुई कीमतें लागू होंगी।

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ा

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है। अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी तक हो गया है। बता दें महंगाई भत्ता बढ़ने से राज्य के 4.40 लाख कर्मचारियों को इसका फायद मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Gautam Adani की सक्सेस का ’10वीं पास सीक्रेट’, वीडियो में खुद बताई सफलता की इनसाइड स्टोरी
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो