whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BJP नेता प्रह्लाद गुंजल Congress करेंगे जॉइन, CEC की मीटिंग में राजस्थान पर क्या हुई बात?

BJP Leader Prahlad Gunjal To Join Congress: बीजेपी नेता प्रह्लाद गुंजल गुरुवार को कांग्रेस जॉइन करेंगे। वह जयपुर में पार्टी का हाथ थामेंगे। प्रह्लाद गुंजल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। इसके बाद से ही उन्होंने बगावती तेवर दिखाए हैं।
08:38 PM Mar 20, 2024 IST | Pushpendra Sharma
bjp नेता प्रह्लाद गुंजल congress करेंगे जॉइन  cec की मीटिंग में राजस्थान पर क्या हुई बात
Prahlad Gunjal

BJP Leader Prahlad Gunjal To Join Congress: बीजेपी के कद्दावार नेता और कोटा उत्तर से पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल कांग्रेस जॉइन करेंगे। वह गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। जयपुर में उन्हें कांग्रेस के बड़े नेता पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। प्रह्लाद गुंजल का कांग्रेस जॉइन करना तय है। इससे पहले अटकलों का बाजार गर्म था। वह बीजेपी से नाराज चल रहे थे।

राजस्थान के लिए कांग्रेस सीईसी में क्या हुई बात? 

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग दिल्ली में हुई। जानकारी के अनुसार, इस मीटिंग में राजस्थान की 10 सीटों पर मुहर लग गई है। यानी अगली लिस्ट में बाकी बची 15 सीटों के बजाय 10 पर नाम घोषित किए जाएंगे। कहा जा रहा है कि कांग्रेस प्रह्लाद गुंजल को कोटा बूंदी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

वसुंधरा राजे के करीबी रहे हैं प्रह्लाद गुंजल

प्रह्लाद गुंजल वसुंधरा राजे के करीबी रहे हैं। हालांकि वे कई बार विवादों में भी आ चुके हैं। कई साल पहले उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह गाली-गलौच कर रहे थे। इसी के साथ गुंजल कांग्रेस नेता और पूर्व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। हालांकि अब उनके कांग्रेस जॉइन करने का रास्ता साफ हो गया है।

क्यों नाराज हैं प्रह्लाद गुंजल? 

प्रह्लाद गुंजल की नाराजगी की वजह टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि वे बीजेपी से इस सीट पर टिकट मांग रहे थे, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। बताया जा रहा है कि प्रह्लाद गुंजल की वजह से कांग्रेस की सीईसी मीटिंग में फिर से मंथन किया गया है। वह लोकसभा स्पीकर  ओम बिड़ला के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी को राहुल कस्वां के रूप में बड़ा झटका लग चुका है। चूरू सांसद कस्वां ने कांग्रेस जॉइन कर ली है। वह एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं।

पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी लड़ेंगी चुनाव

कांग्रेस सीईसी की मीटिंग में महाराष्ट्र की 7 और गुजरात की 10 सीटों पर भी चर्चा हुई। कल होने वाली मीटिंग में बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और यूपी की सीटों पर चर्चा होगी। कांग्रेस इसी के साथ पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी परिणीति शिंदे को चुनाव लड़ाएगी। उन्हें महाराष्ट्र की शोलापुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें: राजस्थान से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत सिंह चन्नी और जिग्नेश मेवाणी? सुखजिंदर रंधावा ने तोड़ी चुप्पी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो