whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rajasthan By Election : दौसा से जगमोहन मीणा को टिकट, भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

BJP Candidates List For Rajasthan By Election 2024 :राजस्थान में उपचुनाव का बिगुल बज गया है। राज्य की 7 सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसके लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने 6 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।
08:35 PM Oct 19, 2024 IST | Deepak Pandey
rajasthan by election   दौसा से जगमोहन मीणा को टिकट  भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

BJP Candidates List For Rajasthan Asembly By Election 2024 : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी, जिसमें 6 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया। पार्टी ने दौसा से जगमोहन मीणा को उम्मीदवार बनाया। आइए जानते हैं कि किसे कहां से मिला टिकट?

Advertisement

भाजपा सीईसी की बैठक के बाद पार्टी ने राजस्थान उपचुनाव के लिए सूची जारी की। पार्टी ने देवली-उनियारा सीट पर 2023 के उम्मीदवार को बदलते हुए पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर को प्रत्याशी बनाया। वहीं, मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा दौसा सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे। रामगढ़ से सुखवंत सिंह और सलूंबर से दिवंगत अमृत लाल मीणा की पत्नी शांता देवी मीणा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। सुखवंत 2018 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। 2023 में टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें : यूपी-महाराष्ट्र में किसके अच्छे दिन? BJP में क्यों मची है खलबली? Rajeev Ranjan से समझें

Advertisement

Advertisement

खींवसर से चुनाव लड़ेंगे रेवंत राम डांगा

राजेंद्र भांबू झुंझुनू सीट से उपचुनाव लड़ेंगे। वे भी 2018 में भाजपा उम्मीदवार रह चुके हैं, लेकिन 2023 में प्रत्याशी नहीं बनाए जाने पर निर्दलीय चुनाव लड़े थे। पार्टी ने साल 2023 में आरएलपी से आए रेवंत राम डांगा पर खींवसर से भरोसा जताया है। बीजेपी ने चौरसी सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। आपको बता दें कि राजस्थान की सात विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ें : बद्रीनाथ में खुद के जाल में फंसी बीजेपी? फिर दोहराई अयोध्या जैसी गलती?

राजस्थान में इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

सीट  : उम्मीदवार का नाम

दौसा : जगमोहन मीणा
झुंझुनू : राजेंद्र भांबू
रामगढ़ : सुखवंत सिंह
देवली-उनियारा : राजेंद्र गुर्जर
खींवसर : रेवंत राम डांगा
सलूंबर : शांता देवी मीणा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो