whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

‘किसी किताब ने अकबर को महान बताया तो जला देंगे’, BJP के शिक्षा मंत्री की फिसली जुबान

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रविवार को कहा कि अकबर महान बताने वाले सबसे बड़े मुर्ख है। अकबर महान नहीं बल्कि एक दुष्कर्मी और कुकर्मी था। वह लड़कियों को उठाकर ले जाता था।
11:52 AM Sep 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
‘किसी किताब ने अकबर को महान बताया तो जला देंगे’  bjp के शिक्षा मंत्री की फिसली जुबान
BJP Rajasthan Minister Madan Dilawar

BJP Rajasthan Minister Madan Dilawar: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रविवार को उदयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि अकबर को महान कहना बड़ी मूर्खता है। हमने सभी किताबों की जांच की है। उसमें जिक्र नहीं है। अगर ऐसा है तो किताब जला दी जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अकबर जैसे बलात्कारी और हमलावर का राजस्थान की किताबों में जिक्र नहीं होगा। अकबर बलात्कारी और हमलावर था।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि अकबर लड़कियों को उठाकर ले जाता था। वह बलात्कारी था ऐसे में उसके बारे में किताबों में नहीं पढ़ा सकते हैं। अकबर महान तो बिल्कुल भी नहीं था। वह तो एक आक्रांता था। जोकि मीना बाजार लगाकर सुंदर महिलाओं और लड़कियों को उठा ले जाता था और उनके साथ दुष्कर्म करता था। ऐसे बलात्कारियों को किताबों में पढ़ाए जाने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में चुनाव से पहले BJP को 3 संजीवनी, JJP को झटके, बदल गया गेम

अकबर दुष्कर्मी-रेपिस्ट था

बता दें कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहले भी अकबर को रेपिस्ट बता चुके हैं। राजस्थान के मंत्री ने आगे कहा कि अकबर दुष्कर्मी था और दुष्कर्मी कभी भी महान नहीं हो सकता है। जिन लोगों ने पहले पुस्तकें लिखी उनकी मानसिकता गुलामी की रही होगी। इसलिए उन्होंने इसे पाठ्यक्रम में शामिल कर लिया। मैं सभी की समीक्षा कर रहा हूं। एक कमेटी बनाकर जांच कराई जाएगी। यह कमेटी बताएगी कि किस जगह इतिहास को तोड़-मरोड़कर दिखाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बिहार में भूचाल की अग्रिम सूचना, बस JDU की अगली चाल का इंतजार, चौधरी-त्यागी की कहानी में छिपा है राज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो