चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM Yogi Adityanath: भीनमाल में बोले सीएम योगी- सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म, जानें...

12:41 PM Jan 28, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Rajasthan Politics, CM Yogi Adityanath
Advertisement

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने जालौर के भीनमाल में एक मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Advertisement

इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा जालौर-सिरोही सांसद देवजी पटेल भी रहे। बता दें कि इस मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का आमंत्रण मंत्री ने स्वंय लखनऊ जाकर सीएम योगी दिया था।

जाति और मजहब के आधार पर नहीं करना चाहिए भेदभाव

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मनुष्य को जाति, (CM Yogi Adityanath)मत के आधार पर भेदभाव नहीं करना चाहिए। हम सभी को अपने व्यक्तिगत स्वार्थों को छोड़कर इस धर्म के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे जिन धर्मस्थलों को अपवित्र किया गया उनकी पुर्नस्थापना का अभियान चलना चाहिए।

और पढ़िएUP News: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ बोले- ‘सनातन’ हमारा राष्ट्रीय धर्म; कांग्रेस नेता ने कहा- मतलब…

Advertisement

इस क्रम में आज अयोध्या में 500 वर्ष बाद भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अगले साल राम मंदिर बन जाएगा और उसमें रामलला विराजमान होंगे।

हजारों लोगों की उमड़ी भीड़

सीएम योगी की लोकप्रियता पूरे देश में हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता। (CM Yogi Adityanath)अपने एक दिवसीय दौरे पर भीनमाल पहुंचे योगी को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सड़क के दोनों ओर खड़े लोग योग-योगी और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे।

राम मंदिर जैसा है नीलकंठ महादेव मंदिर

सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हए कहा कि हमें अपने देश की प्राचीन विरासत के प्रति सम्मान का भाव होना चाहिए। मुझे प्रसन्नता है कि इतना भव्य आयोजन 11 दिनों से चल रहा है, जो गौरव का विषय है। राजस्थान और देश से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को यहां दर्शन लाभ मिलेगा। उन्होंने इस मंदिर की तुलना अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से की।

और पढ़िएRajasthan BJP: चुनावी मोड में भाजपा, वसुंधरा राजे को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, जानें पूरी खबर…

और पढ़िए प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(mnspas)

Advertisement
Tags :
Gajendra Singh ShekhawatHindu DharmaJodhpurNeelkanth Mahadev TempleRajasthan NewsRajasthan News in HindiRajasthan PolitcsRam Temple AyodhyaSanatan Dharmayogi adityanathगजेंद्र सिंह शेखावतजोधपुरनीलकंठ महादेव मंदिरयोगी आदित्यनाथराजस्थान राजनीतिराजस्थान समाचारराम मंदिर अयोध्यासनातन धर्महिंदू धर्म
Advertisement
Advertisement