whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'4 बेगम और 36 बच्चे नहीं चलेंगे...' विधायक बालमुकुंद आचार्य का बड़ा बयान, देखिए वीडियो

Hawamahal MLA Balmukund Acharya: राजस्थान की हवामहल सीट से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने समान जनसंख्या नियंत्रण कानून की डिमांड की है। उन्होंने कहा कि सभी के लिए नियम और कानून समान होने चाहिए। एक धर्म विशेष के लोगों के नुमाइंदों को भी इसकी वकालत करने की जरूरत है। तभी देश तरक्की करेगा।
06:10 PM Jul 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
 4 बेगम और 36 बच्चे नहीं चलेंगे     विधायक बालमुकुंद आचार्य का बड़ा बयान  देखिए वीडियो
Hawamahal MLA Balmukund Acharya

Rajasthan News: राजस्थान के हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। आचार्य ने कहा कि समान कानून बनना चाहिए। 4 बेगम और 36 बच्चे अब नहीं चलेंगे। सदन में कई लोग ऐसे हैं, जिनकी कई पत्नियां हैं। ऐसा नहीं चलेगा। मैं विधायक रफीक खान और अमीन कागजी के साथ-साथ सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि एक देश एक कानून नियम बनना चाहिए। आचार्य के अनुसार जब वे पहले कश्मीर जाते थे तो उनसे कहा जाता था कि क्या आप भारत से आए हैं? तब हमें पीड़ा होती थी। आज धारा 370 हटने के बाद पूरे देश में जो कानून है, वही कश्मीर में भी लागू हैं।

देश की समृद्धि और विकास में सबका अधिकार

बालमुकुंद ने कहा कि ये एक बड़ी समस्या है कि जनसंख्या में वृद्धि हो रही है। अनुपात भी बिगड़ रहा है। एक विशेष समाज में 4 बेगम और 36 बच्चे रखने की प्रथा है। सदन में भी ऐसे लोग हैं, जो 3-4 पत्नियां रखते हैं। एक वर्ग एक पत्नी और ज्यादा से ज्यादा 2 बच्चे रखता है। वहीं, दूसरा वर्ग कैसे इसी काम में लगा है कि 4 बेगम और 36 बच्चे रखने जरूरी हैं? ये गलत है, सबके लिए समान कानून होना होना चाहिए। बालमुकुंद ने कहा कि देश की समृद्धि और विकास में सबका अधिकार है। देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून आना चाहिए।

यह भी पढ़ें:केदारनाथ से कौन ले गया 228 क‍िलो सोना? कीमत 1500000000; मंद‍िर में Gold की जगह हुआ कांसे का इस्‍तेमाल?

वहीं, राजस्थान सरकार के मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने भी पाली में रविवार को मीडिया के सामने जनसंख्य बढ़ने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि लगातार जनसंख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं, संसाधन कम होते जा रहे हैं। इसको लेकर सरकार कानून लाने का प्रयास कर रही है। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा भी कह चुके हैं कि जनसंख्या को लेकर कोई सुधार की स्थिति नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें:मीडिया के सामने आईं IAS पूजा खेडेकर, गंभीर आरोपों पर कैमरे के सामने दिया ऐसा रिएक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो