whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Indian Air Force का फाइटर जेट Tejas क्रैश, पोखरण युद्धाभ्यास 'भारत शक्ति' में आया था, अफसरों में मचा हड़कंप

Indian Air Force Helicopter Crash: भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। हादसे में अभी किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन पोखरण में देश की तीनों सेनाओं के संयुक्त युद्धाभ्यास के बीच हादसे की खबर से सेनाओं में हड़कंप मच गया है। पोखरण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं।
02:44 PM Mar 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
indian air force का फाइटर जेट tejas क्रैश  पोखरण युद्धाभ्यास  भारत शक्ति  में आया था  अफसरों में मचा हड़कंप
Indian Air Force Helicopter Crash

Indian Air Force Helicopter Crash: राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। हादसा राजस्थान के जैसलमेर में हुआ। हेलिकॉप्टर पोखरण में चल रहे युद्धाभ्यास में शामिल होने के लिए आया हुआ था कि जैसलमेर शहर की जवाहर कॉलोनी के पास हादसे का शिकार हो गया।

क्रैश होने की खबर मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पोखरण में हैं और देश की तीनों सेनाओं का संयुक्त युद्धाभ्यास देख रहे हैं, लेकिन इस बीच हादसे की खबर से माहौल तनाव भरा हो गया। अभी कोई जानी नुकसान की खबर नहीं है।

हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर तेजस था। वहीं एयरफोर्स चीफ ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। हादसा करीब 2 बजे हुआ। हेलिकॉप्टर के क्रैश होते हुए जोरदार धमाका हुआ, जिससे इलाके में रहने वाले लोगों के दिल दहल गए। धमाका होते ही हेलिकॉप्टर में भीषण आग लग गई। गनीमत रही कि हेलिकॉप्टर खाली मैदान में गिरा। अगर रिहायशी इलाके में या घरों के ऊपर गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसा देखने के लिए पूरा शहर जुट गया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हेलिकॉप्टर क्रैश होने के हवा में कलाबाजियां खाता रहा। हादसाग्रस्त हेलिकॉप्टर जवाहर कॉलोनी में खुले मेघवाल सोसायटी के हॉस्टल में घुस गया और खाली मैदान में गिर गया। हादसे की खबर मिलते ही हॉस्टल में रहने वाले लोग दौड़े आए और दोनों पायलटों को हेलिकॉप्टर से बाहर निकाला।

हादसे की खबर शहर में आग की तरह फैल गई। मौके पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। बता दें कि आज जैसलमेर जिले में स्थित पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में तीनों सेनाओं का युद्धाभ्यास चला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मौके पर मौजूद रहे। युद्धाभ्यास दोपहर 2 बजे शुरू हुआ और करीब 4 बजे चला।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो