whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में कैसे लगी आग? जिसमें जिंदा जले 6 लोग, जानें Inside Story

Jaipur Chemical Factory Fire: प्रारंभिक जांच में पता चला है कि केमिकल फैक्ट्री में गर्म होने के बाद अचानक बॉयलर फट गया था। अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि फैक्ट्री में आग बुझाने के पर्याप्त साधन नहीं थे। केमिकल में ब्लास्ट होने के बाद आग बार-बार फैल रही थी। 
11:06 PM Mar 23, 2024 IST | Amit Kasana
जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में कैसे लगी आग  जिसमें जिंदा जले 6 लोग  जानें inside story
जयपुर फैक्ट्री में आग

Jaipur Chemical Factory Fire: जयपुर के बैनाड़ा में शनिवार शाम केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने का सच सामने आया है। इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला है कि केमिकल फैक्ट्री में गर्म होने के बाद अचानक बॉयलर फट गया था। अभी तक की जांच में पता चला है कि फैक्ट्री में आग बुझाने के पर्याप्त साधन नहीं थे। फैक्ट्री में अलार्म सिस्टम और अनाउंसमेंट की क्या व्यवस्था थी इसका पता लगाया जा रहा है।

शोर के बाद भगदड़ मच गई

बॉयलर फटने के बाद तेज धमाके के बाद आग लग गई। फैक्ट्री में केमिकल रखा था ऐसे में चंद मिनटों में ही पूरी फैक्ट्री को आग की लपटों ने घेर लिया। हादसे के दौरान बड़ी संख्या में लोग अंदर काम कर रहे थे। आग लगने के शोर के बाद उनमें भगदड़ मच गई। किसी तरह लोग अपनी जान बचाकर बाहर की तरफ भागे। किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार पीड़ितों के बयान लिए जा रहे हैं।

इसलिए आग बुझाने में आई दिक्कत

मौके पर स्थानीय पुलिस व आधा दर्जन दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची। केमिकल फैक्ट्री होने के चलते बार-बार आग फैल रही थी। केमिकल में ब्लास्ट होने के बाद आग बार-बार फैल रही थी। किसी तरह दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। घटनास्थल से आधा दर्जन से अधिक लोगों को आग से बुरी तरह झुलसने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अब तक छह लोगों को डॉक्टर मृत घोषित कर चुके हैं।

पुलिस हर एंगल से कर रही जांच

घायल दो लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। पुलिस के अनुसार शवों को पोस्टर्माटम के लिए सुरक्षित रखवा दिया गया है। घटनास्थल से आग लगने के साक्ष्य एकत्रित कर मामले की जांच की जा रही है। फैक्ट्री में क्या-क्या केमिकल थे, उसमें क्या काम होता था, इस बात का पता लगाया जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो