खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी में नेमप्लेट के बाद अब राजस्थान में हलाल और झटका को लेकर आया नया फरमान

Rajasthan Government Order On Meat shops : यूपी में नेमप्लेट के बाद अब राजस्थान में हलाल और झटका को लेकर नया फरमान जारी किया गया है। इसे लेकर जयपुर नगर निगम ग्रेटर की मीटिंग में मीट दुकानों पर हलाल या झटका लिखने को लेकर बड़ा फैसला लिया गया।
05:13 PM Jul 19, 2024 IST | Deepak Pandey
मीट दुकानों के लिए राजस्थान सरकार का नया आदेश।
Advertisement

(केजे श्रीवत्सन, जयपुर)

Advertisement

Rajasthan Government Order On Meat shops : उत्तर प्रदेश में नेमप्लेट पर मचे बवाल के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी नया फरमान जारी किया है। जयपुर नगर निगम ग्रेटर ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब मीट की दुकानों के बाहर हलाल या फिर झटका लिखाना होगा। अगर कोई दुकानदार खुले में मीट बेचता है या फिर उसने दूरी के मानकों का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

इसे लेकर जयपुर की मेयर सौम्या गुर्जर ने बताया कि नगर निगम की बैठक में मीट दुकानों के बाहर हलाल या फिर झटका लिखने को लेकर फैसला लिया गया। अब दुकानदारों को दुकान के बाहर लिखना होगा कि ये हलाल मीट है या फिर झटका। उन्होंने कहा कि जहां लोग रहते हैं, उस क्षेत्र से शराब और मीट की मंडी दूर होनी चाहिए। भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने नगर निगम के इस फैसले का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में 8 लीटर शराब रखने की मिले अनुमति, सरकार ने किया विरोध तो मिला जवाब, ‘आप भी रात 8 बजे के बाद बैठते होंगे’

Advertisement

जानें जयपुर की मेयर ने क्या कहा?

मेयर ने कावड़ यात्रा को लेकर सीएम को पत्र लिखने की बात कही। उन्होंने कहा कि कावड़ यात्रा के मार्गों की पवित्रता का ध्यान रखा जाए। कुछ लोग दुकान या कंपनी का अपने धर्म से अलग नाम रखकर व्यवसाय कर रहे हैं। सोशल मीडिया से जानकारी मिली है कि सियाराम नाम से कंपनी चलाने वाले तीनों मालिक मुस्लिम हैं। ऐसे में पता चलना चाहिए कि कोई हिंदू देवी देवताओं के नाम से गलत काम तो नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में बड़ा हादसा, भारतमाला सड़क पर ट्रक-कार की टक्कर में 6 की मौत

यूपी में नेमप्लेट लगाने का फरमान

आपको बता दें कि यूपी में कांवड़ के मार्गों पर स्थित खाने पीने की दुकानों पर नेमप्लेट लगानी होगी। दुकानों के बाहर मालिक का नाम और उसकी पहचान लिखनी है। सबसे पहले मुजफ्फरनगर प्रशासन ने दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने का आदेश दिया था। इसके बाद यह आदेश पूरे प्रदेश में लागू हो गया, लेकिन इसे लेकर योगी सरकार ने कोई लिखित निर्देश जारी नहीं किया है।

Advertisement
Tags :
Jaipur NewsRajasthan News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement