खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahashivratri पर शिव बारात में हादसा, अचानक चिल्लाने और बेहोश होने लगे बच्चे, 14 पहुंचे अस्पताल

Kota Rajasthan Shiv Barat Tragic Accident: राजस्थान के कोटा में शिव बारात में हादसा हुआ है। करीब 14 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
01:57 PM Mar 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
Kota Rajasthan Shiv Barat Accident
Advertisement

Shiv Barat Tragic Accident Due To Electric Shock: शिव बारात निकल रही थी। नाचते-गाते मस्ती में झूमते लोग शिव पार्वती विवाह कराने जा रहे थे कि अचानक चीख पुकार मच गई। बच्चे अचानक चिल्लाने लगे। बेहोश होकर गिरने लगे। यह देखकर लोगों में हड़कंप मच गया।

Advertisement

बच्चों के हाथों और टांगों पर जलने के निशान देखकर लोगों को पता चला कि करंट लगने से बच्चों की यह हालत हुई है। लोगों ने आनन फानन में बच्चों को पहले नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद सभी बच्चों को MBS अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

 

Advertisement

हाईवोल्टेज लाइनों से टच हुए झंडे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि बच्चों की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला घायलों का कुशलक्षेम जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। घटना दोपहर करीब साढ़े 12 बजे की है।

कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास शिव बारात निकल रही थी। बच्चे लोहे की छड़ियों वाले झंडे लेकर चल रहे थे कि एक झंडा ऊपर से गुजर रहीं हाईवोल्टेज लाइनों से छू गया, जिससे करंट फैल गया। नीचे बारिश का पानी भरा था तो करंट लगते ही झटककर बच्चे गिर गए।

 

गुस्साए परिजनों ने आयोजक को पीटा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, करंट की चपेट में 10 से ज्यादा बच्चे आए। वहीं बच्चों की हालत देखकर दुखी हुए अभिभावक भड़क गए और उन्होंने शिव बारात का आयोजन करने वालों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और एक आयोजक को पीट भी दिया।

लोगों का कहना है कि काली बस्ती में हर साल महाशिवरात्रि पर शिव बारात निकाली जाती है, लेकिन इस बार हादसा हो गया। पुलिस को शिकायत दी गई है। कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है। वहीं घायल हुए बच्चों की उम्र 9 से 16 साल के बीच बताई जा रही है। हालांकि डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे खतरे से बाहर हैं।

Advertisement
Tags :
kota newsmahashivratriMahashivratri 2024Rajasthan Kota News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement