whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन है विक्रम सिंह? ISI को भारतीय सेना की खुफिया जानकारी कर रहा था लीक

Pakistan ISI agent arrested: आरोपी बीकानेर में आर्मी एरिया में कैंटीन चलाता है, जहां सेना के अधिकारियों का आना-जाना है। उसने कई अधिकारियों से जान-पहचान बढ़ा ली थी। वह सेना के बारे में खुफिया जानकारी पाकिस्तान में बैठी अपनी महिला हैंडलर तक पहुंचाता था। राजस्थान पुलिस को जांच में पता चला कि वह लंबे समय से फोन पर पाकिस्तानी महिला से बात कर रहा है।
09:08 PM Feb 27, 2024 IST | Amit Kasana
कौन है विक्रम सिंह  isi को भारतीय सेना की खुफिया जानकारी कर रहा था लीक
विक्रम सिंह और अनिता

Pakistan ISI agent arrested: राजस्थान इंटेलिजेंस ब्यूरो ने बीकानेर से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट विक्रम सिंह (31) को गिरफ्तार किया गया है। वह हनी ट्रैप में फंसकर पाकिस्तान में बैठी अपनी हैंडलर अनिता को देश की खुफिया जानकारी पहुंचा रहा था। राजस्थान इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मिलिट्री इंटेलिजेंस के साथ मिलकर विक्रम को पकड़ा है। काफी समय से जांच एजेंसियां उसका फोन ट्रैप कर रही थीं। जांच में पता चला था कि वह किसी पाकिस्तानी महिला से बात करता है।

पाकिस्तान में बैठी हैंडलर को पहुंचाता था जानकारी 

राजस्थान इंटेलिजेंस ब्यूरो के अनुसार विक्रम आर्मी एरिया में कैंटीन चलाता है। वह लाखासर के उपर का बास गांव का रहने वाला है। अभी तक की जांच में पता चला है कि वह सोशल मीडिया से पाकिस्तानी महिला अनिता के संपर्क में आया था। महिला पाकिस्तान में बैठकर विक्रम से भारतीय मोबाइल नंबर से बात कर रही थी। प्रेम जाल में फंसा महिला उससे आर्मी एरिया, सेना के अधिकारियों के बारे में गुप्त सूचना ले रही थी।

महिलाओं का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान 

पुलिस के अनुसार विक्रम से महिला ने क्या जानकारी निकलवाई और क्यों इन सब बातों की तफ्तीश की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विक्रम का मोबाइल फोन कब्जे में ले लिया है। इससे पहले साल 2023 में राजस्थान के बीकानेर से ही पाकिस्तानी एजेंट नरेंद्र कुमार को पकड़ा गया था। पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी गिरोह इंडिया की खुफिया जानकारी लेने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं का यूज कर रहा है।

ये भी पढ़ें: कौन है गैंगस्टर शाकिर, 12 साल पहले पुलिस वाले को मारकर हुआ था फरार, अब मिला तो फिर की पुलिसवालों पर फायरिंग

पुलिस खंगाल रही बैंक अकाउंट

पुलिस के अनुसार विक्रम से पिछले कुछ माह में कितने लोगों ने मोबाइल फोन पर बात की। वह किससे ज्यादा बात करता था, इन सब बातों का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा उसके बैंक अकाउंट भी खंगाले जा रहे हैं। वह किसी महिला के प्यार के झांसे में फंसा था या फिर उसे खुफिया जानकारी लीक करने के पैसे मिलते थे पुलिस मामले में सभी एंगलों से जांच कर रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो