whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

2 से ज्यादा बच्चे वालों को नहीं मिलेगा योजनाओं का लाभ, BJP के मंत्री ने कर दिया बड़ा दावा

Rajasthan News: जनसंख्या नियत्रंण कानून को लेकर बीजेपी के सांसद और मंत्री समय-समय पर बयान देते रहते हैं लेकिन सरकार इसको लेकर क्या कदम उठाने वाली है? इसको लेकर अभी कुछ भी सामने नहीं आया है। ताजा बयान राजस्थान के मंत्री ने दिया है।
02:15 PM Jul 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
2 से ज्यादा बच्चे वालों को नहीं मिलेगा योजनाओं का लाभ  bjp के मंत्री ने कर दिया बड़ा दावा
राजस्थान के मंत्री झाबर सिंह खर्रा

Population control Law: देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने को लेकर अलग-अलग चर्चाएं चल रही हैं। कुछ विशेषज्ञ इस कानून के फायदे गिना रहे हैं तो कुछ लोग बढ़ती जनसंख्या में युवा आबादी की तारीफ भी कर रहे हैं। इस बीच राजस्थान की भजनलाल सरकार में मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है और संसाधन घट रहे हैं। ऐसे में जनसंख्या पर नियंत्रण जरूरी हैं अब भारत सरकार के स्तर पर कानून लाने का प्रयास चल रहा है कि अब 2 या 3 से ज्यादा बच्चे वाले परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाएगा।

राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के रोकथाम के लिए सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। भारत सरकार अपने स्तर पर कानून लाने का प्रयास कर रही है। जल्द ही कानून सबके सामने आ जाएगा। बता दें कि बीजेपी के कई नेता जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में है। केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने हाल ही में कहा था कि जनसंख्या विस्फोट के कारण देश में महंगाई और बेरोजगारी जैसी समस्याएं लगातार उत्पन्न हो रही है।