whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राजस्थान में बारिश का कहर, भरतपुर में टूटी पोखर की पाल, 7 बच्चों की मौत

Rajasthan Bharatpur Accident : राजस्थान के भरतपुर में रविवार को हाहाकार मच गया। बाणगंगा नदी के किनारे स्थित एक पोखर की कच्ची पाल ढह गई, जिससे 8 बच्चे पानी में बह गए। स्थानीय प्रशासन ने एक बच्चे की जान बचा ली, जबकि 7 की मौत हो गई।
04:19 PM Aug 11, 2024 IST | Deepak Pandey
राजस्थान में बारिश का कहर  भरतपुर में टूटी पोखर की पाल  7 बच्चों की मौत
राजस्थान के भरतपुर में मचा हाहाकार।

Rajasthan Accident : हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के बाद अब भारी बारिश ने राजस्थान में भी कहर बरपा दिया। भरतपुर जिले में पोखर की मिट्टी की पाल टूट गई, जिसकी चपेट में 7 बच्चे आ गए और उनकी मौत हो गई। रेस्क्यू टीम ने एक बच्चे को बचा लिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

भरतपुर के बयाना उपखंड के गांव फरसो में बाणगंगा नदी स्थित है, जहां कुछ बच्चे पहले से खड़े थे। इस दौरान भारी बारिश की वजह से नदी के किनारे स्थित पोखर की कच्ची पाल ढह गई, जिससे नदी में पानी का बहाव तेज हो गया और उसमें 8 बच्चे डूब गए। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने पानी के अंदर बच्चों की तलाश की।

यह भी पढ़ें : दोस्त को सुना रहा था बीवियों की बेवफाई का किस्सा? हाथों में थे जाम; अचानक आ गई ट्रेन, फिर…

नदी में डूबे 7 बच्चे

ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी दी। जब तक रेस्क्यू टीमें बच्चों को पानी निकाल पातीं, तबतक 7 की डूबने से मौत हो चुकी थी। इस दौरान टीम ने सिर्फ एक बच्चे की जिंदगी बचा पाई। इस हादसे से पूरे गांव में कोहराम मच गया। पुलिस शवों को स्थानीय अस्पताल ले गई, जहां पोस्टमार्टम होगा। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर बच्चे रील बना रहे थे।

यह भी पढ़ें : किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे का सामने आया सच, खुद बताया क्यों छोड़ा मंत्री पद

भरतपुर में बारिश का अलर्ट जारी

राजस्थान के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को भरतपुर और अलवर में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। इसे लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है और लोगों को जलभराव के स्थान पर न जाने की सलाह दी गई है। भरतपुर के कई इलाकों में बारिश का पानी भरा हुआ है, जिससे गांवों का आपस में कनेक्शन कट गया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो