whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बीजेपी सांसद राहुल कस्वां थामेंगे कांग्रेस का 'हाथ', कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

Rahul Kaswan: बीजेपी सांसद राहुल कस्वां की कांग्रेस में शामिल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें चूरू लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है। राहुल कस्वां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि लोगों का साथ और उनका विश्वास ही मेरी ताकत है। वह चूरू संसदीय सीट से बीजेपी के जीते हुए सांसद हैं और टिकट न मिलने से बीजेपी से नाराज हैं।
09:47 PM Mar 10, 2024 IST | Amit Kasana
बीजेपी सांसद राहुल कस्वां थामेंगे कांग्रेस का  हाथ   कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Rahul Kaswan

Rahul Kaswan: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दलबदल का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब बीजेपी सांसद राहुल कस्वां की कांग्रेस में शामिल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार वह 11 मार्च को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें चूरू लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

टिकट कटने से नाराज हैं राहुल 

बता दें राहुल कस्वां चूरू लोकसभा सीट से बीजेपी के जीते हुए सांसद हैं। 2 मार्च को बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। जिसमें भाजपा ने चूरू से उनकी जगह चर्चित पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया को चुनाव मैदान में उतारा है। जिसके बाद से ही वह नाराज चल रहे हैं। कई बार अपनी नाराजगी वह सोशल मीडिया पर जाहिर भी  कर चुके हैं। बीते दिनों एक जनसभा कर उन्होंने अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया। लेकिन बीजेपी ने अपना निर्णय नहीं बदला। अब उन्होंने कांग्रेस में जाने का निर्णय लिया है।

लोगों का साथ ही मेरी ताकत

राहुल कस्वां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि लोगों का साथ और उनका विश्वास ही मेरी ताकत है। जानकारी के अनुसार राहुल कस्वां और उनका परिवार राजस्थान की राजनीतिक में बड़ा नाम है। उनका कांग्रेस में जाना, बीजेपी के वोट बैंक में कितना सेंध लगाता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। इससे पहले राहुल कस्वां ने कहा था कि मैंने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के समर्थन से जीवन में हर संकट को मात दी है। मैं अपने कर्तव्य मार्ग पर बढ़ता गया और आगे भी बढ़ता रहूंगा।

टिकट कटने के बाद से ही कांग्रेस नेता संपर्क में थे

राहुल कस्वां का बीजेपी से टिकट कटने के बाद से ही कांग्रेस नेता उनसे संपर्क में थे। 2 मार्च को बीजेपी की लिस्ट आने के बाद सबसे पहले बीकानेर कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने X पर पोस्ट कर लिखा कि अगर राहुल कस्वां कांग्रेस से चुनाव लड़े तो जीत 100% पक्की।’ अब इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस उन्हें चूरू में अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

ये भी पढ़ें: कौन हैं ‘VIP’ मुकेश सहनी? लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन में जाने का दिया संकेत

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव की तारीख पर आया अपडेट! चुनाव आयोग ने बनाया ‘प्लान’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो