whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस; प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा का ऐलान, प्रत्याशियों का ऐसे होगा चयन

Rajasthan Assembly By Election 2024: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। चुरू के विधायक और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस बाबत जानकारी दी है। प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात का खुलासा किया है।
03:47 PM Oct 21, 2024 IST | Parmod chaudhary
राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस  प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा का ऐलान  प्रत्याशियों का ऐसे होगा चयन
मीटिंग में मौजूद गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य नेता।

Rajasthan Assembly By Election: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस पार्टी अकेले लड़ेगी। कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ा बयान जारी किया है। इससे पहले कई तरह की अटकलें लग रही थीं। जिन पर अब विराम लग गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में 7 सीटें खाली हो चुकी हैं। कांग्रेस अब इन सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। बैठक के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ी बात कही।

Advertisement

उन्होंने कहा कि कैंडिडेट्स के नाम हाईकमान को भेजे जाएंगे। वहीं से प्रत्याशियों के नाम फाइनल होंगे। हालांकि डोटासरा ने स्पष्ट किया कि मीटिंग में गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। अगर कोई फैसला होगा तो उसके बारे में भी दिल्ली से निर्देश आएंगे। आपको बता दें कि राजस्थान में 13 नवंबर को उपचुनाव तय है। वहीं, 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:होटल बुलाकर गर्लफ्रेंड से किया रेप; फिर सांस नली कटने तक रेतता रहा गला, कानपुर में दिल दहला देने वाली वारदात

Advertisement

जिन सात सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें दौसा, रामगढ़, देवली उनियारा, झुंझुनूं, चौरासी, सलूंबर और खींवसर शामिल हैं। इनमें पहले 4 सीटों पर कांग्रेस जीतकर आई थी। बीजेपी को सिर्फ सलूंबर सीट पर जीत हासिल हुई थी। दो अन्य सीटों पर दूसरे दलों ने कब्जा जमाया था। झुंझुनूं सीट पर इस बार मुस्लिम न्याय मंच टिकट के लिए डिमांड कर रहा है। मंच का कहना है कि कांग्रेस यहां से अल्पसंख्यक समुदाय का प्रत्याशी उतारे। कांग्रेस नेता और मदरसा बोर्ड के चेयरमैन एमडी चौपदार तो अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस दफ्तर के बाहर भी जुट गए।

Advertisement

दो सीटों पर सामने आए दावेदार

चौपदार का कहना है कि आजादी के बाद से ही मुस्लिम कांग्रेस के साथ हैं। इस बार उन लोगों ने टिकट की डिमांड की है। देवली-उनियारा से इस बार नरेश मीणा दावा जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी उनको ही टिकट देगी, पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि वे ही इस सीट से जीत हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें:करवा चौथ पर महिला सिपाही से कानपुर में रेप, उंगुली चबाई; चेहरा नोंचा… ऐसे पकड़ा गया दरिंदा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो