whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राजस्थान में कांग्रेस ने 49 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला, सीएम गहलोत के करीबी नेता भी निष्कासित

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बागी होकर मैदान में उतरे नेताओं पर पार्टी ने कार्रवाई की है। इसमें कई नेता तो ऐसे हैं जो पूर्व में पार्टी के विधायक भी रह चुके हैं।
10:30 AM Nov 16, 2023 IST | Rakesh Choudhary
राजस्थान में कांग्रेस ने 49 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला  सीएम गहलोत के करीबी नेता भी निष्कासित
Rajasthan Assembly Election 2023

Rajasthan Assembly Election 2023:  भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी बागियों पर बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 49 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इन सभी नेताओं को कुछ दिन पहले अंतिम मौका दिया था। ताकि वे अपना नामांकन वापस ले सके। लेकिन बागियों ने ऐसा नहीं किया इसके बाद पार्टी ने यह सख्त कदम उठाया हैं

पार्टी ने राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से जौहरीलाल मीणा, पुष्कर से पूर्व विधायक गोपाल बाहेती, सिवाना से सीएम गहलोत के करीबी सुनिल परिहार, जोधपुर से बागी होकर आरएलपी से मैदान में उतरे अजय त्रिवेदी समेत 49 नेताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।

पार्टी ने जिन नेताओं को बर्खास्त किया है उनकी सूची इस प्रकार है-

श्रीगंगानगर से करूणा अशोक चाण्डक, सिवाना से सुनील परिहार, मनोहरथाना से कैलाश मीना, चौरासी से महेन्द्र बरजोड़, हनुमानगढ़ से गणेश राज बंसल, कोलायत से रेवतराम पंवार, मुण्डावर से अंजली यादव, उदयपुरवाटी से मीनू सैनी, लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई, परबतसर से लच्छाराम बढ़ारड़ा, संगरिया से डॉ. परम नवदीप सिंह, आदर्श नगर से उमरदराज, देवली-उनियारा से डॉ, विक्रम सिंह गुर्जर, धोद से महेश मोरदिया, मसूदा से वाजिद खान, सोजत से अशोक खाण्डपा मेघवाल, श्रीमाधोपुर से बलराम यादव, निवाई से प्रहलाद नारायण बैरवा, झोटवाड़ा से सुरज्ञान सिंह घौसल्या व हरिकिशन तिवारी, सांचौर से डॉ. शमशेर अली सैय्यद, सादुलशहर से ओम बिश्नोई, सवाईमाधोपुर से डॉ, अजीजुद्दीन आजाद, नागौर से हबीबुर्रहमान खान अशरफी, सरदारशहर से राजकरण चौधरी, विराटनगर से रामचन्द्र सराधना व भीमसहन गुर्जर, महुआ से रामनिवास गोयल, जोधपुर से डॉ, अजय त्रिवेदी, हिण्डौन से बृजेश जाटव, कपासन से आनन्दी राम खटीक, किशनगढ़ बास से सिमरत संधू, मुण्डावर से अंजली यादव, टोडाभीम से राघव राम मीना व कल्पना, जालोर से रामलाल मेघवाल, धरियावद से विशेष कुमार मीना, केशोरायपाटन से राकेश बोयत, नगर से डॉ. गोविन्द शर्मा, शिव से फतेह खान, लूणकरणसर से वीरेन्द्र बेनीवाल, सागवाड़ा से पन्नालाल डोडियार डूंगरपुर से देवराम रोत, मालपुरा से गोपाल गुर्जर, छबड़ा से नरेश कुमार मीना, बसेड़ी से खिलाड़ी लाल बैरवा को एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित करने के आदेश जारी किए है।

(https://insider-gaming.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो