whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गर्भवती से दरिंदगी...पेट-गले पर लोहे की जंजीरें-ताला, बांसवाड़ा में झाड़फूंक के नाम पर ली जान

Rajasthan Latest News: अंधविश्वास और जादू टोने ने एक गर्भवती महिला की जान ले ली। गर्भ में पल रहे उसके बच्चे की भी मौत हो गई है। घटना राजस्थान की है और महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा। घटनाक्रम की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।
11:36 AM Sep 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
गर्भवती से दरिंदगी   पेट गले पर लोहे की जंजीरें ताला  बांसवाड़ा में झाड़फूंक के नाम पर ली जान
महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा।

Black Magic Killed Pregnant Woman (केजे श्रीवत्सन, जयपुर): बेशक भारत 21वीं सदी में पहुंच गया है। बेशक देश को 2047 का विकसित भारत बनाने का सपना देखा जा रहा है। बेशक साइंस, स्पेस, एजुकेशन, मेडिकल समेत कई सेक्टर्स में मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ भारत दुनियाभर के आधुनिक देशों की सूची में शामिल हो गया है, लेकिन आज भी भारतीय समाज अंधविश्वास की बेड़ियों में जकड़ा हुआ है।

Advertisement

आज भी देश में रहने वाले लोगों का एक वर्ग अंधविश्वास की दुनिया में जीता है। आज भी लोग बीमारियों के इलाज के लिए तांत्रिकों को पास जाते हैं। झाड़-फूंक का सहारा लेते हैं। ऐसा ही एक घटनाक्रम राजस्थान के बांसवाड़ा में हुआ है। अंधविश्वास और जादू टोने के चक्कर में एक गर्भवती महिला की जान चली गई। न सिर्फ महिला की जान गई, बल्कि उसके पेट में पल रहा बच्चा भी मर गया।

यह भी पढ़ें:बिहार में टीचर बना ‘हैवान’; 5वीं के बच्चे को थप्पड़ मारे, घसीटकर क्लास से निकाला बाहर

Advertisement

दौरे पड़ने के कारण ले गए ओझा के पास

मिली जानकारी के अनुसार, बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ क्षेत्र में 6 महीने की गर्भवती महिला जादू टोने के चक्कर में काल का ग्रास बन गई। कुशलगढ़ क्षेत्र के वसूली पाडला गांव के निवासी शैलेश की पत्नी शीतल मईड़ा कुछ समय से बीमार चल रही थी। दोनों की शादी करीब साल भर पहले हुई थी और शीतल 6 माह से गर्भवती थी। उसे दौरे पड़ने के कारण घरवालों ने समझा कि भूत प्रेत का असर है तो वे उसे ओझा के पास झाड़ फूंक के लिए ले गए। ओझा उन्हें भूत भगाने का आश्वासन देकर झाड़ फूंक करता रहा और शीतल के पेट-गले पर लोहे की जंजीरें बांधकर ताला लगाकर झाड़-फूंक करने लगा। इस दौरान दम घुटने से शीतल की तबियत और खराब हो गई। यह देखकर कि शीतल की तबियत ठीक नहीं हुई, बल्कि बिगड़ रही है तो उसने शैलेश को शीतल को घर ले जाने को कहा दिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Mahalakshmi के साथ मुक्ति रंजन का रिश्ता कैसा? ‘कातिल’ के भाई ने किए चौंकाने वाले खुलासे

अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शैलेश पहले शीतल को घर ले गया, फिर उसे उसके पिता के घर खेड़िया गांव में भेज दिया। काफी दिन तक वहां भी शीतल की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे बुधवार को गंभीर अवस्था में बांसवाड़ा जिला मुख्यालय के MG अस्पताल में लाया गया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार देररात को शीतल की मौत हो गई। शीतल ने दम तोड़ने से पहले मां-बाप को झाड़-फूंक प्रक्रिया के बारे में बताया था। हालांकि मामले में अभी पुलिस को शिकायत नहीं दी गई है, लेकिन इलाके में इस घटनाक्रम की चर्चा खूब हो रही है।

यह भी पढ़ें:कार में मिली 5 लाशें; पति-पत्नी, 2 बच्चे और बुजुर्ग महिला मृतकों में शामिल, सुसाइड नोट भी बरामद

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो