whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

किरोड़ीलाल मीणा मंत्री हैं या नहीं? News24 पर BJP अध्यक्ष मदन राठौड़ ने किया बड़ा खुलासा

Madan Rathore Interview: राजस्थान के नवनियुक्त बीजेपी अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि इस बार होने जा रहे उपचुनाव की सभी पांचों सीटें हम ही जीतेंगे। इसमें कोई दोराय नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने किरोड़ीलाल मीणा को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। पढ़ें बीजेपी अध्यक्ष का एक्सलूसिव इंटरव्यू।
11:29 AM Jul 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
किरोड़ीलाल मीणा मंत्री हैं या नहीं  news24 पर bjp अध्यक्ष मदन राठौड़ ने किया बड़ा खुलासा
बीजेपी अध्यक्ष मदन राठौड़ Exclusive Interview on News24

Rajasthan BJP President Madan Rathore Exclusive Interview: बीजेपी हाईकमान ने कुछ दिनों पहले राजस्थान में उपचुनाव से पहले संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। लोकसभा चुनाव के बाद संगठन में बड़ा बदलाव कर बीजेपी हाईकमान से सभी को चौंका दिया। हालांकि सीपी जोशी इस्तीफे की पेशकश कर चुके थे। ऐसे में उनका जाना तय था। अब बीजेपी को नया अध्यक्ष मिला है ये अध्यक्ष अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव तक रहेंगे। ऐसे में संगठन की सर्जरी को लेकर वे बड़े और सख्त कदम उठा सकते हैं। न्यूज 24 से एक्सलूसिव बातचीत में उन्होंने क्या कुछ कहा? आइये जानते हैं?

सवाल- राजस्थान में 5 सीटों के लिए विधानसभा के उपचुनाव होने हैं पार्टी 2014 से लगातार सभी उपचुनाव हारती आई है, आप नये अध्यक्ष बने हैं इस बार जीत के लिए क्या रणनीति बनाएंगे?
जवाब- चुनाव में हार जीत होती रहती है। अभी प्रदेश में हमारी सरकार है। हम भजनलाल सरकार की योजनाओं के दम पर पांचों सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव जीतने की कोशिश करेंगे। नेताओं को साथ लेकर सामूहिक निर्णय करेंगे। कार्यकर्ता हमारी ताकत है।

सवाल- लोकसभा चुनाव में इस बार आप 25 में से 11 सीटें हार गए? क्या कमी रह गई चुनाव के दौरान?
जवाब- आम चुनाव में कांग्रेस ने गलत हथकंडे अपनाए। जनता को गुमराह किया कि ये संविधान खत्म कर देंगे। कांग्रेस ने जातिवाद, अफवाहें और असत्य जनता के बीच फैलाए और तुष्टिकरण की राजनीति की पर काठ की हांडी बार-बार चूल्हे पर नहीं चढ़ती है। इस बार हमने बजट में भी जनता को कई सौगातें दी हैं। आगे भी देते रहेंगे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ बीजेपी अध्यक्ष मदन राठौड़

सवाल- चुरू में आपने राहुल कस्वां का टिकट काटा, इसके बाद पूरे प्रदेश में जाट वर्सेज राजपूत वाली स्थिति बन गई। शेखावटी की सभी सीटें आप हार गए, क्या टिकट काटने का फैसला गलत था?
जवाब- जाट-राजपूत हमने नहीं किया। चुरू में भी हमने जाट को ही टिकट दिया। हमने वहां पर किसी को लड़ाने का काम नहीं किया। हम जातिगत राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। कांग्रेस ने भम्र फैलाया और इसका नुकसान हमें हुआ।

सवाल- बीजेपी ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे काे पूरी तरह साइडलाइन कर दिया? आप जनसंघ के समय से पार्टी से जुड़े हैं युवा और अनुभवी नेताओं को किस तरह साधेंगे?
जवाब- वसुंधरा जी हमारी वरिष्ठ नेता हैं, दो बार की सीएम और पूर्व केंद्रीय मंत्री रही हैं। वसुंधरा जी पार्टी की निष्ठावान नेता है, आगे भी निष्ठावान रहेंगी। आज भी वे पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। ऐसे में राजस्थान के सभी वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलूंगा। ये तो गलत धारणाएं समाज में खड़ी की गई है कि उनको साइडलाइन कर दिया गया। ऐसा कुछ नहीं है।

राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी के साथ मदन राठौड़

सवाल- विपक्ष का आरोप है कि भाजपा के विधायक मुख्य सचिव के कमरे के बाहर लाइन में खड़े होकर इंतजार करते हैं? इस बात मे कितनी सच्चाई है?
जवाब- इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। हां विधायक अपने कार्यों के निस्तारण को लेकर मुख्य सचिव के पास जाते होंगे। लेकिन लाइन में खड़े होकर बारी का इंतजार करने की बात पूरी तरह गलत है। एक सिस्टम बना हुआ है, प्रोटोकाॅल और व्यवस्थाएं हैं। विपक्ष झूठ बोलकर सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है। इस बातों में कोई सच्चाई नहीं है।

सवाल- किरोड़ीलाल मीणा सरकार में मंत्री हैं या इस्तीफा दे चुके हैं? विपक्ष इसे लेकर लगातार सवाल खड़ा कर रहा है?
जवाब- किरोड़ीलाल मीणा आज भी सरकार में हैं। उनका इस्तीफा नहीं हुआ है, इस्तीफे की बातें कपोल कल्पित है। वे आज भी कृषि मंत्री हैं। हां किसी कारणवश अगर वे विधानसभा में नहीं जा रहे हैं तो उनके विभाग की जिम्मेदारी किसी और मंत्री को दी गई है। ताकि वे विधानसभा में विधायकों के प्रश्नों के उत्तर दे सकें। उन्होंने पहले कोई घोषणा की थी वो भावनात्मक थी। उसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है।

डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के साथ बीजेपी अध्यक्ष राठौड़

सवाल- आप 2023 में विधानसभा का टिकट मांग रहे थे, आपको मिला नहीं तो आपने बगावत की, इसके बाद पीएम मोदी का फोन आया और आप मान गए? आज आप राज्यसभा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष हैं, इसकी इनसाइड स्टोरी क्या है?
जवाब- केवल एक ही शब्द में इस बात का उत्तर देना चाहूंगा अनुशासन। अनुशासन का फल मुझे मिला है। मैंने अनुशासन की पालना की है। पार्टी का कार्यकर्ता जब निष्ठावान रहेगा तो उसे फल जरूर मिलेगा। पार्टी नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा जताया है। मैंने धैर्य रखा और इसका फल मुझे मिला है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो