खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक बटन दबते ही खातों में पहुंचे 1037 करोड़ रुपये, 88 लाख लोग चेक करें अपना अकाउंट

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान में पेंशन धारकों को बड़ी राहत सरकार ने दी है। राजस्थान सरकार का दावा है कि वह बुजुर्गों से लेकर युवाओं तक के लिए जनहित की योजनाएं लेकर आ रही है। झुंझुनू पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा ने अब पेंशन धारकों के लिए बड़ी रकम जारी की है।
10:28 PM Jun 27, 2024 IST | Parmod chaudhary
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा।
Advertisement

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मनमाफिक सीटें राजस्थान में नहीं मिल पाईं। बीजेपी ने दावा किया था कि वह राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। लेकिन इंडिया ब्लॉक ने यहां शानदार प्रदर्शन कर बीजेपी को सिर्फ 14 सीटों पर समेट दिया। इंडिया ब्लॉक ने 11 सीटों पर जीत दर्ज की। अब राजस्थान की बीजेपी सरकार ने दावा किया है कि वह महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं के लिए लगातार कल्याणकारी योजनाएं ला रही है। कम सीटें मिलने के बावजूद लगातार लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की जा रही हैं। गुरुवार को सीएम भजन लाल शर्मा ने झुंझुनू में 88 लाख लोगों के खातों में 1037 करोड़ रुपये जारी किए हैं। लोगों के पास सिर्फ एक बटन दबते ही मैसेज आने लगा। सीएम यहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। जिसके बाद उन्होंने पेंशनधारकों के खातों में यह रकम ट्रांसफर की।

Advertisement

सीएम बोले-हमने घोषणापत्र का वायदा पूरा किया

सीएम ने बताया कि पहले पेंशन भोगियों को हर माह 1 हजार रुपये पेंशन दी जा रही थी। लेकिन अब एक अप्रैल से पेंशन में डेढ़ सौ रुपये की बढ़ोतरी की गई है। चुनाव के चलते पहले यह राहत लोगों को नहीं मिल सकी थी। लेकिन आचार संहिता हटते ही लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। सभी पेंशन भोगियों को राशि खातों में पहुंच गई है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत राजस्थान में 88 लाख लोगों को कवर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:नए टेलीकॉम एक्ट में एक आधार कार्ड पर मिलेंगे 9 सिम, आपके नाम पर कितने जारी? ऐसे करें चेक

भजनलाल शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर पेंशन में बढ़ोतरी का दावा किया गया था। जो चुनाव के बाद उन्होंने पूरा कर दिया है। इसको लेकर बीजेपी की ओर से विधानसभा चुनाव में घोषणापत्र जारी किया गया था। शर्मा ने कहा कि बुजुर्गों और युवाओं के लिए कई योजनाएं जल्द लागू की जाएंगी। उन्होंने पेंशन भोगियों के लिए भी योजनाएं लाने का वायदा कार्यक्रम के दौरान किया। बीजेपी को इस बार लोकसभा चुनाव में उम्मीदों के हिसाब से बेहद कम सीटें मिली हैं। लोगों का समर्थन पार्टी को मिलता रहे, इसी कड़ी में अब कई वायदे सरकार के नुमाइंदे कर रहे हैं। 2019 में बीजेपी ने राजस्थान लोकसभा चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Rajasthan News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement