whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pushkar Mela 2023: फरारी से तीन गुना महंगा भैंसा! रोज खाता है 5 किलो फल, काजू-बादाम और घी

Rajasthan Ajmer Pushkar Mela 2023: बताया जा रहा है कि यह भैंसा हर दिन एक किलो घी भी खाता है। साथ ही वह काजू-बादाम भी खाता है।
08:00 PM Nov 18, 2023 IST | Shubham Singh
pushkar mela 2023  फरारी से तीन गुना महंगा भैंसा  रोज खाता है 5 किलो फल  काजू बादाम और घी

Pushkar Mela 2023: आपने महंगे बकरे, कुत्ते और घोड़े के बारे में तो सुना होगा, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे भैंसे के बारे में जिसकी कीमत मर्सिडीज और फरारी गाड़ियों से ज्यादा है। जी हां, इस भैंसे की कीमत साढ़े तीन करोड़ वाली एक फरारी कार से तीन गुना ज्यादा है। यह भैंसा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सभी लोग उसे देखकर हैरान हैं। कई लोगों को तो उसकी कीमत पर विश्वास भी नहीं हो रहा है। राजस्थान में अजमेर के पुष्कर मेले में एक ऐसा भैंसा लाया गया है, जिसकी कीमत और वजन जानकर आप चौंक जाएंगे। इस भैंसे की कीमत 11 करोड़ रुपये है और इसका वजन 1,570 किलोग्राम बताया जा रहा है और इसकी उंचाई 5.8 फीट है। 11 करोड़ कीमत लगाए जाने के बावजूद भी इसका मालिक इसे बेचने को राजी नहीं है।

हरियाणा से लाए गए इस भैंसे का नाम ‘अनमोल’ है और यह मुर्रा नस्ल का है। उसके मालिक के मुताबिक यह भैंसा हर दिन 5 किलो फल खाता है। हर दिन उसके खाने पर 2 से 3 हजार रुपये खर्च करने पड़ते हैं। इस भैंसे के खाने पीने के लिए यहां भी स्पेशल व्यवस्था की गई है। बताया जा रहा है कि यह भैंसा हर दिन एक किलो घी भी खाता है। साथ ही वह काजू-बादाम भी खाता है। दिन में कई बार उसकी मालिश भी की जाती है। भैंसे की देखभाल के लिए हमेशा 2 लोग लगे रहते हैं। उन्हें इसके लिए हर महीने सैलरी दी जाती है।

ये भी पढ़ें-Uttarkashi Tunnel Collapse: अब पेड़ काटने वाली मशीन से बचेंगी टनल में फंसी 41 जिंदगियां, बहुत जोखिम भरा है तरीका?

एक साल पहले खरीदा था 2.3 करोड़ में

इस भैंसे को हरियाणा के सिरसा से लाया गया है। भैंसे के मालिक हरविंदर का दावा है कि 8 साल के इस भैंसे के ब्रीडिंग के जरिए अब तक 150 बच्‍चे हो चुके हैं। जब भैंसे का जन्म हुआ था तब वह 80 किलो का था। उसके मालिक का कहना है कि वह अपने बेटे की तरह उसका पालन पोषण करता है। भैंसे के मालिक ने उसे पिछले साल 2 करोड़ 30 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन एक साल में ही उसकी कीमत 11 करोड़ हो गई है। वह पुष्कर पशु मेले में सबसे महंगा पशु है। बता दें कि राजस्थान का पशु मेला बहुत प्रसिद्ध है। यहां दूसरे राज्यों से भी पशुपालक अपने पशुओं को लेकर आते हैं।

ये भी पढ़ें-Dubai Rain: दुनिया के सबसे फेमस रेगिस्तान में आ गई बाढ़! विश्वास नहीं होगा दुबई का वीडियो देखकर

(aaplumbingsa.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो