whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

OMG! देखते ही देखते पानी में समा गया ट्रक; राजस्थान में मानसून की बारिश से आई बाढ़, देखें कैसे हैं हालात?

Tonk truck overturned: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। टोंक के हमीरपुर में पुल पर तेज बहाव के कारण एक ट्रक पलट गया। वहीं भारी बारिश के कारण जिले की स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।
01:36 PM Jul 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
omg  देखते ही देखते पानी में समा गया ट्रक  राजस्थान में मानसून की बारिश से आई बाढ़  देखें कैसे हैं हालात
टोंक में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश से कई शहरों में जलभराव की समस्या सामने आ रही है। कोटा में लगातार दो दिनों से बारिश हो रही है। शनिवार सुबह पार्वती नदी के उफान से श्योपुर और ग्वालियर मार्ग बंद हो गया। टोंक में भी बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। हमीरपुर में शुक्रवार शाम सहोदरा डैम पर चल रही चादर से एक ट्रक पलट गया। वहीं तेज बारिश के कारण टोंक में आज सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। बारिश के कारण बीसलपुर बांध का गेज भी पिछले 24 घंटे में 43 सेमी. तक बढ़ गया।

Advertisement

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर में भी शुक्रवार शाम तेज बारिश हुई जिससे लोगों को परेशानी हुई। बारिश के कारण सरदारपुरा इलाके में एक मकान भी गिर गया। इधर मौसम विभाग ने आज भी 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 7 जुलाई तक ऐसे ही बारिश का दौर चलेगा। इसके बारिश कुछ दिनों के लिए थम जाएगी।

Advertisement

टोंक में पानी के तेज बहाव में डूबा ट्रक

टोंक के हमीरपुर में पानी के तेज बहाव के बीच ट्रक ले जाना ड्राइवर को भारी पड़ गया। तेज बहाव के कारण ट्रक पुल के बीच में जाकर डूब गया। इसके बाद ट्रक के ड्राइवर और उसके एक साथी ने तैर कर अपनी जान बचाई। जिला प्रशासन ने भयंकर बारिश के कारण जल भराव वाली जगहों से दूर रहने को कहा है। फिर भी लोग जान जोखिम में डाल कर जल भराव वाले क्षेत्रों से रोड पार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः पहाड़ों पर आफत बनी बारिश! अमरनाथ यात्रा रोकी गई; बद्रीनाथ हाईवे ब्लॉक, हिमाचल में 70 सड़कें बंद, जानें मौसम के हाल

Advertisement

इन जिलों में आज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आज बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, जयपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक और सवाईमाधोपुर में बारिश होने की संभावना है। वहीं अलवर, बारां, भरतपुर, धौलपुर, करौली में तेज बारिश की संभावना है।

कोटा में पार्वती नदी उफान पर

भारी बारिश के कारण टोंक का हालोलाव बांध शाम को ओवरफ्लो हो गया। शुक्रवार रात हुई बारिश से कुछ घरों समेत स्कूल में पानी भर गया। बारिश के कारण आधा दर्जन घर भी ढह गए। इधर श्रीगंगानगर में आज सुबह हल्की बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। कोटा में पार्वती नदी के उफान पर रहने से कोटा-श्योपुर, ग्वालियर मार्ग बंद हो गया। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को सबसे ज्यादा तेज बारिश टोंक के देवली में दर्ज हुई। इसके अलावा करौली में अच्छी बारिश हुई।

ये भी पढ़ेंः मानसूनी बारिश ने की गर्मी की छुट्टी, Delhi-NCR में आज भी बरसेंगे बदरा, जानें देशभर के मौसम का हाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो