खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सचिन पायलट ने सारा पायलट से लिया तलाक, चुनावी हलफनामे में खुलासा

sachin pilot sara abdullah divorce: नामांकन पत्र में दी गई जानकारी में सचिन पायलट ने खुद को तलाकशुदा बताया है।
05:29 PM Oct 31, 2023 IST | Pushpendra Sharma
Sachin Pilot Sara Pilot Divorce
Advertisement

Sachin Pilot Sara Abdullah Divorce: के जे श्रीवत्सन, जयपुर: राजस्थान की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पत्नी सारा पायलट से तलाक हो चुका है। ये खुलासा सचिन पायलट के नॉमिनेशन में हुआ है। दरअसल, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र में दी गई जानकारी में उन्होंने खुद को तलाकशुदा बताया है। हालांकि इसमें दोनों बेटों का नाम साझा किया गया है।

Advertisement

पहले रखा था गोपनीय

कहा जा रहा है कि सचिन पायलट ने पहले खुद के तलाकशुदा होने की जानकारी को गोपनीय रखा था। सारा अब्दुल्लाह सचिन पायलट की धर्मपत्नी हैं। हालांकि अब तलाक की जानकारी उजागर होने के बाद सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। फिलहाल इस मामले में सचिन पायलट ने चुप्पी साध रखी है। दोनों की शादी करीब 19 साल पहले हुई थी। हालांकि फिलहाल ये साफ नहीं हो सका है कि दोनों का तलाक कब हुआ। इससे पहले सचिन पायलट ने पिछले विधानसभा चुनाव (2018) के दौरान नामांकन पत्र में पत्नी सारा पायलट का नाम भरा था।

Sachin Pilot sara abdullah divorce

Advertisement

Sachin Pilot sara abdullah divorce

पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों साथ थे

इससे पहले सचिन और सारा के अलग होने की खबरें करीब 9 साल पहले लोकसभा चुनावों के दौरान आईं थीं। तब ये अफवाहें बताकर खारिज कर दी गईं। सचिन पायलट और सारा ने करीब 19 साल पहले जनवरी 2004 में शादी की थी। सारा पायलट जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं। वह उमर अब्दुल्लाह की बहन हैं। बता दें कि जब पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की और सचिन पायलट उप मुख्यमंत्री बने तो समारोह के दौरान सारा पायलट, फारूक अब्दुल्ला और बच्चे भी शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में आप पार्टी के उम्मीदवार को तेलंगाना पुलिस ने किया गिरफ्तार, सामने आई बड़ी वजह

पायलट ने भरा नामांकन

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टोंक निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पायलट ने भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। बाद में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ टोंक शहर के बड़ा कुआं से पटेल चौक तक जुलूस निकाला। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। भाजपा ने अभी तक पायलट के खिलाफ उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 नवंबर है। पायलट ने 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में टोंक से चुनाव लड़ा था और भाजपा के यूनुस खान के खिलाफ 54,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान चुनाव में आमने-सामने होंगे दो दोस्त, पढ़ाई भी साथ-साथ की फिर एक बना IAS, तो दूसरा IPS 

(https://fujifilm-x.com/)

Advertisement
Tags :
jaipurRajasthanRAJASTHAN ELECTION 2023Sachin PilotSara Abdullah
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement