whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Marriage Vastu Tips: वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए अपनाएं 5 वास्तु टिप्स

Marriage Vastu Tips: यदि आपके वैवाहिक जीवन में हर समय कलह-क्लेश होता रहता है तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि इन उपायों को करने से वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहती है। तो आइए उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
08:13 AM May 10, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
marriage vastu tips  वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए अपनाएं 5 वास्तु टिप्स

Marriage Vastu Tips: सभी लोग अपने वैवाहिक जीवन में खुशहाल रहना चाहते हैं, लेकिन कुछ कारणों से वे खुश नहीं रह पाते हैं। जीवनसाथी से छोटी-छोटी बात को लेकर झगड़ते रहते हैं। इसका सीधा प्रभाव दिमाग पर पड़ता है। बार-बार जीवनसाथी से झगड़ा होने से मानसिक तनाव की स्थिति बन जाती है। बता दें कि इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। यदि आप इन उपायों को करते हैं तो आपका जीवन खुशहाल रहने लगेगा। साथ ही जीवनसाथी के साथ कभी झगड़ा या तनाव की स्थिति नहीं बन सकती है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने का मुख्य कारण घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जाएं हो सकती हैं। ऐसे में आपको वास्तु ज्योतिष की मदद लेनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद किसी भी प्रकार के दोषों को दूर किया जा सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे वैवाहिक जीवन को खुशहाल रखने के लिए कौन-कौन सा वास्तु टिप्स अपना सकते हैं।

सुखद वैवाहिक जीवन के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पति-पत्नी जिस बिस्तर पर सोते हैं वह लकड़ी काा होना चाहिए। मान्यता है कि लकड़ी के बेड का इस्तेमाल करने से वैवाहिक जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

बेडरूम में लगाएं ये सुंग्धित प्लांट

वास्तु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वैवाहिक जीवन यापन कर रहे जोड़ी को अपने कमरे में सुंग्धित लिली प्लांट लगाने चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में सकारात्मकता बढ़ती है।

बेडरूम न लगाएं आईना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी बेडरूम में आईना नहीं लगानी चाहिए। मान्यता है कि आईना लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और वैवाहिक जीवन में हलचल होने लगती है।

दो गद्दे का न करें इस्तेमाल

यदि विवाहित जोड़े जिस बिस्तर पर सोने जाते हैं तो उसमें एक ही गद्दा होना चाहिए। यदि बिस्तर पर दो अलग-अलग गद्दा होता है तो इससे वैवाहिक जीवन में खटास आती है।

पेंटिंग का रखें ध्यान

वास्तुकार के अनुसार, शयनकक्ष की दीवारों को हमेशा हल्के रंग से रंगवाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ता है।

यह भी पढ़ें- 20 मई से पहले वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र की होगी एंट्री, 5 राशियों के लिए बेहद शुभ

यह भी पढ़ें- सुबह जागने के बाद और रात्रि के सोने से पहले करें ये 3 काम, मिलेगा लाभ

स्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो