whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज 15 अगस्त को कैसा रहेगा आपका दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 15 August 2024: आज यानी 15 अगस्त गुरुवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? किन किन बातों को ध्यान में रखना जरूरी है? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Aug 15, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज 15 अगस्त को कैसा रहेगा आपका दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 August 2024: ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियां हैं और सभी के बारे में जानने के लिए राशिफल की मदद ली जा सकती है। आप अपने आज, कल या भविष्य के बारे में दैनिक राशिफल की मदद ले सकते हैं। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 15 अगस्त गुरुवार के राशिफल में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। साथ ही किस राशि के लिए कौन सा उपाय अपनाना लाभकारी रहेगा, आइए जानते हैं।

1. मेष राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। नए कार्यों के लिए यह अनुकूल समय है। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। किसी गरीब को ऊनी वस्त्र अवश्य दान करें।

2. वृषभ राशि

वाहन चलाते समय सावधानी रखें। आत्मविश्वास बहुत रहेगी परंतु मन अशांत रह सकता है। किसी अधिकारी या सहकर्मी के सहयोग से कोई अच्छा काम करेंगे। सुबह छोटी बच्ची को भोजन करा दें और गाय को भोजन करा दें। बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

3. मिथुन राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। आप सोच समझ के साथ आगे बढ़ते चले जाएंगे। सुबह बुध के बीज मंत्र का जाप करें और गए अथवा किसी गाय का उपचार करा दें और खाने को दें।

4. कर्क राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। बिना वजह के अवसाद से बचें। बड़े लोगों से संपर्क बनेगा और उनसे विचार साझा करें। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को वस्त्र दान करें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी और संपत्ति का विस्तार होगा। उत्साह परिपूर्ण रहेगा। आप कोई नया कार्य भी शुरू कर सकते हैं। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जप करें और सूर्य को जल दें। गाय को रोटी और गुड़ खिला दें।

6. कन्या राशि

धन हानि की आशंका है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। ध्यान से अंतर्मन की ऊर्जा को स्पंदित करेंगे। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और सूर्य को जल दें।

7. तुला राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। शिक्षा कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और प्रतिष्ठा मिलेगी। परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गरीब को भोजन करा दें और वस्त्र दान करें। शुक्र देव के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

विरोधी सक्रिय रहेंगे। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। कार्यों में व्यस्तता रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

9. धनु राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। भागदौड़ भी अधिक रहेगी। अगर आप शिक्षा के कार्य से जुड़े हैं तो आप केंद्रित होकर अपने कार्य पर ध्यान दें सफलता अवश्य मिलेगी। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को भोजन करा दें।

10. मकर राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखें। नौकरी में अफसर से सहायता प्राप्त होगी। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य को जल दें। कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

11. कुंभ राशि

नौकरी या कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। आपके परिवार पर आपके इष्ट देव की कृपा रहेगी। परिवार में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम हो सकता है। सुबह कुत्तों की सेवा करें और उनके लिए भवन निर्माण का प्रबंध करें। शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

12. मीन राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रिश्तों में निकटता आएगी। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी के कार्य में सहयोग करें। बिना वजह किसी पर गुस्सा ना करें। सुबह गोवंश को भोजन करा दें और किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें। बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो