whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें, हो सकता है भारी नुकसान

Akshaya Tritiya 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन कुछ ऐसी चीजे होती हैं जिन्हें भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए। आइए उन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
11:50 AM May 05, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें  हो सकता है भारी नुकसान

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया बहुत ही महत्व होता है। मान्यता है कि यह दिन खरीदारी के लिए बेहद शुभ है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल अक्षय तृतीया 10 मई 2024 को मनाई जाएगी। बता दें कि अक्षय तृतीया का पर्व प्रत्येक साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है। इस दिन सभी कार्य करने के लिए शुभ मुहूर्त होता है। ज्योतिषियों के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए। आइए उसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

एल्युमिनियम का बर्तन

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन एल्युमिनियम के बर्तन नहीं खरीदना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन एल्युमिनियम का बर्तन खरीदने से धन की हानि होती है।

काले रंग के वस्त्र

ज्योतिषियों के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी काले रंग के वस्त्र नहीं खरीदना चाहिए। मान्यता है कि काले रंग के वस्त्र खरीदने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। साथ ही अशुभ फल की प्राप्ति होती है।

काले रंग की वस्तुएं

ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन काले रंग के वस्तुओं को भी भूलकर नहीं खरीदना चाहिएष ऐसा करने से सभी ग्रह दोष उत्पन्न होने लगते हैं।

चाकू

अक्षय तृतीया के दिन कांटेदार वस्तुए नहीं खरीदनी चाहिए। जैसे चाकू, कैंची और सुई। मान्यता है कि जो लोग इस दिन काटेदार चीजें खरीदते हैं उनके मन में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। उन्हें किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है।

प्लास्टिक

इस दिन भूलकर भी प्लास्टिक की चीजें नहीं खरीदनी चाहिए। मान्यता है कि प्लास्टिक की चीजें खरीदने से जीवन में दरिद्रता आती है। साथ ही व्यक्ति को कभी भौतिक सुख की प्राप्ति नहीं होती है।

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर बनने जा रहा है कुंडली का सबसे बड़ा राजयोग, इन राशियों को मिलेगा धन का लाभ

यह भी पढ़ें- केतु की चाल 11 महीने में इन 3 राशियों को बना देगी मालामाल, कभी खत्म नहीं होगा पैसा

यह भी पढ़ें- 3 दिन बाद दो बड़े ग्रह हो जाएंगे अस्त, इन राशियों के जीवन में छा जाएगा अंधेरा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो