whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर सोने नहीं खरीद सकते, ये 5 चीजें खरीदना होगा शुभ

Akshaya Tritiya 2024 Upay: अक्षय तृतीया पर केवल सोना ही नहीं कुछ विशेष चीजें खरीदना भी शुभ होता है। आइए जानते हैं उन 5 चीजों के बारे में, जिन्हें अक्षय तृतीया के मौके पर खरीदना लाभदायक होता है।
08:30 PM May 05, 2024 IST | Nidhi Jain
akshaya tritiya 2024  अक्षय तृतीया पर सोने नहीं खरीद सकते  ये 5 चीजें खरीदना होगा शुभ

Akshaya Tritiya 2024 Upay: हिंदू धर्म के लोगों के लिए अक्षय तृतीया का विशेष महत्व है। हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल वैशाख महीने की तृतीय तिथि के दिन अक्षय तृतीया मनाई जाती है। जो इस बार आज यानी 10 मई 2024 को है। अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना तो शुभ होता ही है। इसी के साथ कुछ विशेष चीजें खरीदकर घर लाना भी शुभ होता है। इससे घर में सुख और शांति का वास होता है। साथ ही धन की कमी से भी छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं उन्हीं चीजों के बारे में।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: नींबू और एक गिलास पानी के उपाय से दूर करें घर का वास्तु दोष

पीली कौड़ी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन घर में पीली कौड़ियां लाना शुभ होता है। इसके लिए बाजार से 21 पीली कौड़ियों लेकर आएं और उन्हें एक पीले कपड़े में बांधकर अपने घर के मंदिर में रख दें। अक्षय तृतीया से अगले दिन उसे मंदिर में से निकालकर, अपने घर की तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से सदा आपके परिवार पर धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा।

जौ

अक्षय तृतीया के दिन जौ खरीदकर घर में लाना शुभ होता है। इसके बाद उन्हें भगवान विष्णु के सामने अर्पित करें। फिर अगले दिन उन्हें सफेद कपड़े में बांधे और उन्हें अपने घर के लॉकर में रख दें। इस उपाय को करने से आपको जीवन में कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

श्री यंत्र

श्री यंत्र को घर में रखना शुभ होता है। अगर आपके घर में श्री यंत्र नहीं है, तो अक्षय तृतीया के दिन आप इसे खरीद सकते हैं और अपने घर के मंदिर में रख दें।

दक्षिणावर्ती शंख

अक्षय तृतीया के दिन दक्षिणावर्ती शंख खरीदकर अपने घर के मंदिर में रख दें। इससे आपके जीवन में आ रही परेशानियां कम हो सकती हैं।

मिट्टी का घड़ा

मिट्टी का घड़ा घर में रखने से सुख-शांति बनी रहती है। इसे आप अक्षय तृतीया के दिन भी खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2024 में इन राशियों पर लगी है शनि की साढ़ेसाती, असर कम करने के लिए करें ये 7 उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो