खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए ज्येष्ठ अमावस्या पर करें 5 महाउपाय

Amavasya 2024 Maha Upay: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, अमावस्या के दिन कुछ ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें करने से घर में खुशहाली बनी रहती है। साथ ही जीवन की सारी परेशानियों से भी मुक्ति मिल जाती है। तो आज इस खबर में अमावस्या के 5 चमत्कारी उपायों के बारे में विस्तार से जानेंगे।
12:01 PM Jun 03, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Amavasya 2024 Maha Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 6 जून को ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि है। इस दिन कुछ ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें करने से सभी समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है। ज्योतिष शास्त्र में इन उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि सभी पाप-कर्मों से मुक्ति पाने के लिए ज्येष्ठ अमावस्या के दिन कौन-कौन से 5 महाउपाय कर सकते हैं।

Advertisement

अमावस्या के 5 चमत्कारी उपाय

1.वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में चंद्र की स्थिति कमजोर है, वे लोग ज्येष्ठ अमावस्या के दिन गाय को दही और चावल खिला सकते हैं। मान्यता है कि गाय को दही और चावल खिलाने से मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है।

2. जिस जातक की कुंडली में कालसर्प दोष है, उन्हें ज्येष्ठ अमावस्या के दिन घर में किसी अच्छे पंडित को घर में बुलाकर शिवपूजन और हवन कराएं। मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली से कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है।

3. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, अमावस्या की रात्रि को 5 लाल फूल और 5 जलते हुए दीपक को नदी में प्रवाहित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से धन का लाभ होता है।

Advertisement

4. अमावस्या के दिन किसी भी तरह के तामसिक भोजन का सेवन नहीं करना चाहिए और किसी भी तरह के नशे से दूर रहें। मान्यता है कि इस दिन किसी भी प्रकार के तामसिक भोजन जैसे मांस, मदिरा, लहसुन और प्याज। जैसे चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। साथ ही घर में आर्थिक तंगी होने लगती हैं। जीवन में तरह तरह की परेशानियां भी आने लगती हैं।

5. ज्योतिषियों के अनुसार, अमावस्या की रात्रि में 1 नींबूको साफ करके मंदिर में रखें। उसके बाद अपने सिर के ऊपर 7 बार वार करें। वार करने के बाद निंबू को 4 भागों में काटकर चौराहे पर रखें। मान्यता है कि ऐसा करने रोजगार की समस्या दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें- वट सावित्री के दिन करें 7 महाउपाय, जन्मो-जन्म के पाप से मिलेगी मुक्ति

यह भी पढ़ें- अचानक धनवान बन सकते हैं इस राशि के जातक, पंडित सुरेश पांडे से जानें दो उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Amavasya 2024Astro Upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement