whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Dhan ke Upay: 19 अक्टूबर को सिद्धि योग में करें ये अचूक उपाय; दिवाली तक खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी!

Dhan ke Upay: ज्योतिषियों के अनुसार, 19 अक्टूबर, 2024 को सिद्धि योग में किए गए विशेष उपाय से माता लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। मान्यता है कि यह उपाय धनतेरस से 10 दिन पहले करने से धन लाभ और समृद्धि में वृद्धि होती है। आइए जानते हैं, यह उपाय क्या है और 19 अक्टूबर को यह उपाय कब करना है?
08:14 PM Oct 18, 2024 IST | Shyam Nandan
dhan ke upay  19 अक्टूबर को सिद्धि योग में करें ये अचूक उपाय  दिवाली तक खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी

Dhan ke Upay: जीवन में धन निस्संदेह एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। सारे कार्य-व्यापार धन पर टिके हैं। दिवाली धन का त्योहार है। इस त्योहार से 10 दिन पहले यदि मां लक्ष्मी का आह्वान उचित तरीके और उपाय से किया जाए, कहा जाता है कि मां लक्ष्मी अपने भक्त के शुभ आग्रह को कभी अस्वीकार नहीं करती हैं। ज्योतिषियों और पंडितों के अनुसार, 19 अक्टूबर को सिद्धि योग में एक खास उपाय करने से मां लक्ष्मी साधकों और भक्तों पर कृपा बरसा सकती हैं। कहा जा रहा है कि इस अचूक उपाय से मां लक्ष्मी अवश्य प्रसन्न होंगी। आइए जानते हैं, क्या हैं ये उपाय?

Advertisement

इस तरह करें ये उपाय

इस उपाय के लिए सबसे पहले एक वर्गाकार लाल रंग का कपड़ा लेकर उसमें कुछ खास सामानों को बांध कर पोटली बनानी है। चलिए जानते हैं, यह पोटली कैसे और किन-किन सामानों से बनेंगी। इसमें हमें पीले रंग की सरसों रखनी है, थोड़ी-सी। इसके बाद इसमें हम डालेंगे एक बड़ी इलायची और दो लौंग, फिर इसमें रखेंगे थोड़ा-सा कपूर, और अंत में इसमें एक सिक्का डालेंगे।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

Advertisement

अब इस सौभाग्य की पोटली को घर के मुख्य द्वार पर प्रवेश करने की दिशा में चौखट के ऊपर दाहिनी ओर बांध देंगे। मान्यता है कि इस अचूक उपाय से मां लक्ष्मी अपने भक्त के घर की ओर खिंची चली आती हैं। व्यक्ति जल्द ही धनी हो जाता है। आइए जानते हैं, 19 अक्टूबर को यह उपाय कब करना है?

Advertisement

सिद्धि योग में इस अवधि में करें उपाय

19 अक्टूबर को पूरे दिन सिद्धि योग है और यह शाम में 5 बजकर 42 मिनट पर समाप्त होगा। इस योग के स्वामी भगवान गणेश है, जो ऋद्धि-सिद्धि के दाता हैं। इस उपाय को सिद्धि योग में वणिज करण में करना सबसे उत्तम बताया गया है। बता दें, 19 अक्टूबर को सुबह 09:48 AM बजे तक गर करण है, इसके बाद वणिज करण की शुरुआत हो रही है, जो रात में 20:13 PM तक है। वणिज करण का स्वामित्व मां लक्ष्मी को प्राप्त है।

इस तरह भगवान गणेश के योग और मां लक्ष्मी के करण में यानी 09:48 AM बजे से 5:42 PM के दौरान में यह उपाय करना बेहद शुभ और फलदायी सिद्ध हो सकता है। यह उपाय अमीर बना सकती है।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो