whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गंगा दशहरे पर इन चीजों में निवेश करना बेहद शुभ, जानें शुभ संयोग

Ganga Dussehra 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनमें निवेश करना बेहद शुभ माना गया है। साथ ही कुछ ऐसी चीजें भी हैं जिनकी खरीदारी करना लाभदायक साबित हो सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन चीजों की खरीदारी बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है।
07:26 AM Jun 08, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
गंगा दशहरे पर इन चीजों में निवेश करना बेहद शुभ  जानें शुभ संयोग

Ganga Dussehra 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक साल गंगा दशहरा ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है। पंचांग के अनुसार, इस साल गंगा दशहरा 16 जून 2024 दिन रविवार को मनाया जाएगा। बता दें कि इस साल गंगा दशहरा पर कई सारे दुर्लभ संयोग भी बन रहे हैं, जिसके वजह से इसका महत्व और अधिक बढ़ गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन सर्वार्थ सिद्धि, अमृत योग और रवि योग का निर्माण हो रहा है। वहीं गंगा दशहरे वाले दिन में हस्त नक्षत्र का भी साया रहेगाा। हस्त नक्षत्र खत्म होने के बाद चित्रा नक्षत्र की शुरुआत हो जाएगी।

इन शुभ योग में करें निवेश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन मां गंगा पृथ्वी लोक पर अवतरण हुई थी। बता दें कि इस दिन 6 योग घटित हो रहे हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, ज्येष्ठ माह, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, हस्त नक्षत्र, गण, करण, कन्या में चंद्रमा का शुभ योग बन रहा है। बता दें कि इस दिन सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग दोनों एक ही साथ बन रहे हैं। इन शुभ योगों में निवेश करना बेहद शुभ फलदायी रहेगी। यदि आप सोना, चांदी, घर, वाहन या शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो इन शुभ योगों में निवेश कर सकते हैं। इसका दोगुना फल मिलेगाा। साथ ही मां गंगा का आशीर्वाद भी मिलता है।

इन चीजों की कर सकते हैं खरीदारी

गंगा दशहरा के दिन हस्त नक्षत्र का निर्माण हो रहा है जो बेहद ही शुभ और महत्वपूर्ण है। पौराणिक कथाओं के अनुसार, मां गंगा हस्त नक्षत्र में ही पृथ्वी पर अवतरण हुई थी। गंगा दशहरा के दिन 6 शुभ योगों के बनने से इसका महत्व और अधिक बढ़ गया है। मान्यता है कि गंगा दशहरा के दिन को संवत्सर का मुख माना गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन इलेक्ट्रॉनिक सामान , भवन, सोना-चांदी और गाड़ी की खरीदारी कर सकते हैं। इन चीजों की खरीदारी आपके लिए बेहद शुभ फलदायी रहेगी। मान्यता है कि जो लोग गंगा दशहरा के दिन मां गंगा की विधि-विधान से पूजा-पाठ करते हैं उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें- अक्षय फल देने वाला गंगा दशहरा कब, जानें शुभ तिथि, मुहूर्त और महत्व

यह भी पढ़ें- गंगा दशहरा पर हस्त नक्षत्र का शुभ संयोग, एक उपाय से पाएं सभी पापों से मुक्ति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो