whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Numerology: किस्मत वाली होती हैं इस मूलांक की लड़कियां, बदल देती है पतियों का भाग्य!

Numerology: अंक ज्योतिष के अनुसार जो भी लड़कियां इस तारीख को जन्म लेती हैं वो काफी किस्मत वाली होती है। ये लड़कियां अपने परिवार के साथ-साथ शादी के बाद पति का भी भाग्य बदल देती है।
04:33 PM Sep 10, 2024 IST | News24 हिंदी
numerology  किस्मत वाली होती हैं इस मूलांक की लड़कियां  बदल देती है पतियों का भाग्य

Numerology: अंक ज्योतिष में जन्म के तारीख के आधार पर मूलांक की गणना की जाती है। 1, 10, 19 और 28  तारीख को जन्में जातकों का मूलांक 1 होता है। इस लेख में हम आपको मूलांक 1 वाली लड़कियों की खासियत बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं कि मूलांक 1 वाली लड़कियां कितनी भाग्यशाली होती है और उनका स्वभाव कैसा होता है?

1. अंक ज्योतिष के अनुसार जिस लड़की का जन्म किसी भी माह की 1, 10 , 19 और 28 तारीख को हुआ हो उसका मूलांक 1 होता है। अंक ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि मूलांक 1 का संबंध सूर्यदेव से होता है। शास्त्रों में सूर्यदेव को बेहतर लीडरशिप,मान- सम्मान और वैभव का स्वामी माना गया है।

2. जिन लड़कियों का मूलांक 1 होता है उसकी नेतृत्व क्षमता औरों के मुकाबले बेहतरीन होती है। मूलांक 1  वाली लड़कियां जहां भी काम करती है वहां उसकी भूमिका को कोई भी अनदेखा नहीं कर सकता है। बेहतरीन नेतृत्व क्षमता के कारण ऐसी लड़कियां जीवन में काफी सफल मानी जाती है।

3. मूलांक 1 वाली लड़कियां ऊर्जावान होने के साथ-साथ प्रतिभाशाली व्यक्तित्व की धनी होती है।

4. अंक ज्योतिष में कहा गया है कि मूलांक 1 वाली लड़कियों पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है।  माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती।

ये भी पढ़ें-Pitru Paksh 2024: भूल से भी पितृपक्ष में न करें ये 5 गलतियां, पूर्वजों के प्रकोप से हो सकते हैं कंगाल!

5. मूलांक 1 वाली लड़कियां कोई भी रिस्क उठा सकती है। ऐसी लड़कियां कठिन से कठिन कार्यों का रिस्क उठाने से पीछे नहीं हटती।

6. अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 वाली लड़कियां आत्मविश्वास से भरी होती है और ये किसी भी परिस्थित का सामना करने में सक्षम होती है।

7. मूलांक 1 वाली लड़कियों में सबसे खास गुण ये होता है कि वो भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही जान जाती है।

8. मूलांक 1 वाली लड़कियां अपने पति और परिवार के लिए भी भाग्यशाली होती है। ऐसी लड़कियों के कारण पति और उसके परिवार को कभी भी आर्थिक समस्यों का सामना नहीं करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें-Guru Gochar 2024: गुरु बृहस्पति की दोहरी चाल 3 राशियों के लिए रहेगी लकी, धन-संपदा में होगी वृद्धि!

 डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो