Advertisement

हाथ-पैर समेत इन 5 चीजों पर बांधे काला धागा, कमजोर ग्रहों से लेकर बीमारियों से मिलेगा छुटकारा!

Black Thread Benefits: पैर और कलाई पर काला धागा बांधे तो आपने कई लोगों को देखा होगा, लेकिन आज हम आपको उससे होने वाले लाभ के बारे में बताने जा रहे हैं। इसी के साथ आपको उन चीजों के बारे में भी पता चलेगा, जहां काला धागा बांधना शुभ होता है।

काला धागा बांधने के फायदे

Black Thread Benefits: कभी न कभी आपने लोगों को हाथ या पैर में काला धागा बांधे तो देखा ही होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा बांधना शुभ होता है। इससे कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। साथ ही नजर दोष से छुटकारा मिलता है। लेकिन कुछ लोग इसे मात्र फैशन के तौर पर बांधते हैं। ऐसे में उनका जानना जरूरी है काले धागे से होने वाले लाभ के बारे में। चलिए जानते हैं काले धागे को कहां-कहां बांधना चाहिए और उसके व्यक्ति के जीवन में कैसे सकारात्मक बदलाव आता है।

पैर में काला धागा बांधने के लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काले रंग का संबंध कर्मफल दाता शनि ग्रह से होता है। इसलिए पैर में काला धागा बांधने से कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। आर्थिक तंगी दूर होती है जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। काला धागा नजर से भी बचाता है। इसके अलावा पेट से जुड़ी समस्याओं के होने का खतरा भी कम हो जाता है।

ये भी पढ़ें- नाक छिदवाने से Looks के साथ-साथ ग्रह भी होते हैं मजबूत! जानें धार्मिक महत्व और लाभ

हाथ पर धागा बांधने के फायदे

हाथ या कलाई पर काला धागा बांधने से व्यक्ति को नजर नहीं लगती है। कुंडली में राहु-केतु का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है। व्यक्ति के आसपास सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है, जिससे काम में मन लगता है।

कमर पर काला धागा बांधने से क्या होता है?

आमतौर पर छोटे बच्चों के कमर पर काला धागा बांधा जाता है। मान्यता है कि कमर पर काला धागा बांधने से सेहत अच्छी रहती है। छाती और पेट से जुड़ी बीमारियों के होने का खतरा कम हो जाता है। साथ ही वजन संतुलित रहता है और रीढ़ की हड्डी सीधी रहती है।

वाहन पर काला धागा क्यों बांधना चाहिए?

वाहन पर काला धागा बांधने से कार को नजर नहीं लगती है। इससे किसी भी तरह की दुर्घटना होने का खतरा कम हो जाता है और जीवन में आने वाले संकट दूर होते हैं।

मुख्य दरवाजे पर धागा बांधने के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मुख्य दरवाजे पर काला धागा बांधने से घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा नहीं जाती है, जिससे घरवालों को बुरी नजर नहीं लगती है। नजर दोष से मुक्ति पाने पर व्यक्ति की तरक्की बहुत जल्दी होती है और देवी-देवताओं की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे गौरी-शंकर जी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें सावन के आखिरी सोमवार के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :