whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गलत तरीके से किया हुआ Signature भी बना सकता है कंगाल, जानें Sign और किस्मत के बीच का कनेक्शन

Right Signature Pattern: स्कूल, ऑफिस और बैंक आदि सभी जगहों पर सिग्नेचर की जरूरत पड़ती है। जिस तरह व्यक्ति का नाम उसके भाग्य से जुड़ा होता है। ठीक वैसे ही हस्ताक्षर का भी किस्मत से गहरा कनेक्शन होता है। इसलिए शास्त्रों में सिग्नेचर से जुड़े कई नियम बताए गए हैं। चलिए जानते हैं हस्ताक्षर करने के सही तरीके और उससे जुड़े नियमों के बारे में।  
08:52 AM Aug 12, 2024 IST | Nidhi Jain
गलत तरीके से किया हुआ signature भी बना सकता है कंगाल  जानें sign और किस्मत के बीच का कनेक्शन
सही सिग्नेचर बदल देगी किस्मत!

Right Signature Pattern: शास्त्रों में जीवन से जुड़ी छोटी से छोटी चीज के शुभ और अशुभ प्रभावों के बारे में बताया गया है। मान्यता है कि व्यक्ति की हर एक गलती का असर कुंडली में मौजूद ग्रहों पर पड़ता है। शास्त्रों के अनुसार, गलत तरीके से किया हुआ सिग्नेचर भी व्यक्ति की परेशानियां बढ़ा सकता है। इसलिए सिग्नेचर करते समय कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो इससे आपको धन का नुकसान हो सकता है। इसके अलावा करियर में भी सफलता मिलने में परेशानियां आ सकती हैं। वहीं एक सही सिग्नेचर आपको मालामाल भी कर सकता है। चलिए जानते हैं सिग्नेचर करते समय व्यक्ति को किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

शब्द को सामान्य रखें

शास्त्रों में बताया गया है कि सिग्नेचर में कोई भी शब्द बड़ा-छोटा नहीं होना चाहिए। यदि आपने पहला शब्द बड़ा लिखा है, तो अंत तक सभी शब्दों को बराबर रखें। इससे जीवन में आ रही समस्याएं कम होंगी और आपका जीवन संतुलित रहेगा।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: आज कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? पढ़ें राशिफल

नीचे से ऊपर की तरफ सिग्नेचर करें

सिग्नेचर को कभी भी ऊपर से नीचे की तरफ नहीं करना चाहिए। सिग्नेचर हमेशा नीचे से ऊपर की तरफ करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार, इस तरह सिग्नेचर करने से व्यक्ति को जीवन में ग्रोथ मिलती है।

सिग्नेचर के नीचे लाइन खींचें

सिग्नेचर के नीचे एक लाइन जरूर खींचनी चाहिए। जो कि नीचे से ऊपर की तरफ जाती हो। ये दर्शाता है कि आपको जीवन में बहुत आगे जाना है। इससे आपके करियर को ग्रोथ मिलेगी।

बिंदु लगाएं

सिग्नेचर के नीचे लाइन खीचने के साथ-साथ नीचे दो बिंदु लगाना भी शुभ होता है। ये दर्शाता है कि जीवन में आप आगे बढ़ना चाहते हैं।

शब्दों को काटना नहीं चाहिए

सिग्नेचर के ऊपर कभी भी कोई लाइन नहीं खींचनी चाहिए। इसके अलावा शब्दों को कभी भी ओवरराइड नहीं करना चाहिए। शास्त्रों में बताया गया है जिन लोगों का सिग्नेचर ऐसा होता है, वो अपने जीवन से कभी भी संतुष्ट नहीं रहते हैं। उन्हें शारीरिक कष्ट तो रहते ही हैं। इसी के साथ वो पैसों की कमी को लेकर भी परेशान रहते हैं।

ये भी पढ़ें- घर में भूलकर भी न रखें ये 5 मूर्तियां, वरना बिजनेस और करियर पर लगेगा ब्रेक!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो