whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Holika Dahan Ke Upay : जीवन में होना चाहते हैं सफल तो होलिका दहन के दिन करें शंख के ये चमत्कारी उपाय

Holika Dahan Upay : जीवन में हर कोई कामयाब होना चाहता है उसके लिए लोग मेहनत के साथ कई तरह के उपाय भी करते हैं। लेकिन आज इस खबर में बताएंगे कि एक मात्र उपाय से किस तरह आप जीवन में सफल हो सकते हैं। तो आइए उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:16 PM Mar 16, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
holika dahan ke upay   जीवन में होना चाहते हैं सफल तो होलिका दहन के दिन करें शंख के ये चमत्कारी उपाय

Holika Dahan 2024 Upay: होली का पर्व आने में अब मात्र कुछ दिन ही बाकी हैं। उसके ठीक एक दिन पहले ही होलिका दहन किया जाएगा। बता दें कि होलिका दहन वाले दिन कुछ बहुत सारे उपाय किए जाते हैं। मान्यता है कि इन उपायों को करने से जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं। साथ ही जीवन में खुशहाली भी आती है। जी हां आज इस खबर में होलिका दहन से जुड़े मात्र एक उपाय बताने वाले हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, होलिका दहन की रात शंख के उपाय कर सकते हैं। मान्यता है कि शंख के उपाय करने से घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होती है। साथ ही घर में हमेशा पैसा भरा रहता है। आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और जीवन में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तो आइए आज इस खबर में जानते हैं कि किस तरह होलिका दहन के दिन शंख के उपाय कर सकते हैं।

होलिका दहन के दिन शंख के उपाय

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, होलिका दहन की रात शंख में गंगाजल भरकर रख सकते हैं। यदि आपके घर में गंगाजल नहीं है तो शुद्ध जल भी रख सकते हैं। शंख में गंगाजल रखकर रात भर छोड़ दें। उसके बाद सुबह-सुबह यानी होली वाले दिन पूरे घर में पानी का छिड़काव करें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है।

यदि आप होलिका दहन की रात शंख में जल रखते हैं और अगले दिन सुबह होते ही पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करते हैं तो इससे घर की सारी नकारात्मक ऊर्जाएं खत्म हो जाती हैं। साथ ही परिवार के किसी भी सदस्य पर बुरी नजर नहीं लगती है। मान्यता है कि इस उपाय से मन चंचल भी रहता है।

ज्योतिष शास्त्र के मां लक्ष्मी को शंख बहुत ज्यादा प्रिय है। ऐसे में जो लोग शंख से जुड़े उपाय करते हैं तो उनके घर में कभी भी धन की समस्या नहीं होती है। साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है।

मान्यता है कि जो लोग होलिका दहन के दिन खबर में बताए गए उपायों को करते हैं तो वैसे लोगों को कभी भी पैसों की कमी नहीं होती हैं। साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है।

यह भी पढ़ें- मार्च के अंत तक 3 राशियों पर शनि-शुक्र की रहेगी कृपा, जमकर होगी पैसों की बारिश

यह भी पढ़ें- अगले एक महीने तक 3 राशियां रहेंगी खुशहाल, मीन राशि में पहुंचे सूर्य देव

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो