whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Janmashtami 2024: नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की! नटखट गोपाल ने लिया जन्म, देशभर में जन्माष्टमी की धूम

Janmashtami 2024 Krishna Janmotsav Mathura Vrindavan: कान्हाजी के जन्मोत्सव पर मथुरा से लेकर देश-दुनिया के कई शहर कृष्ण भक्ति से सराबोर नजर आए। श्रीकृष्ण ने मध्य रात्रि को रोहिणी नक्षत्र में जन्म लिया।
12:01 AM Aug 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
janmashtami 2024  नंद के आनंद भयो  जय कन्हैया लाल की  नटखट गोपाल ने लिया जन्म  देशभर में जन्माष्टमी की धूम
Janmashtami 2024

Janmashtami 2024 Krishna Janmotsav Mathura Vrindavan: भगवान श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मोत्सव पर दुनियाभर में जन्माष्टमी की धूम मची है। मध्य रात्रि को रोहिणी नक्षत्र में कान्हाजी ने जन्म ले लिया है। कृष्ण भक्ति में सराबोर भक्त अपने घरों से लेकर मंदिरों तक इस पर्व को धूमधाम से मना रहे हैं। भगवान के बाल स्वरूप और लड्डू गोपाल की पूजा का आनंद भक्तों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ मौजूद रही। श्रीकृष्ण की एक झलक पाने को भक्त बेकरार नजर आए। कान्हाजी की नगरी मथुरा-वृंदावन से लेकर देश-दुनिया के कई शहरों में इसका उल्लास दिखाई दिया। आइए जानते हैं श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर कहां कैसा माहौल रहा...

मथुरा की जन्मभूमि में विशेष पूजा

मथुरा में बाल स्वरूप की विशेष पूजा के साथ जन्माष्टमी महोत्सव आयोजित किया गया। जैसे ही घड़ी में 12 बजे, मंदिर के पट खोले गए। जिसके बाद जय कन्हैया लाल की नारों की गूंज सुनाई दी। श्रीकृष्ण की पावन नगरी में मंदिर भक्तों की भीड़ से भरे नजर आए। जन्मभूमि मंदिर में भागवत भवन की सजावट देखते ही बन रही थी। बारिश ने इसमें चार चांद लगाने का काम किया। इसकी वजह से जन्मभूमि की भव्यता निखर गई। मथुरा-वृंदावन के बाजार जगमग रोशनी से लबरेज नजर आए।

नोएडा के इस्कॉन मंदिर में आधी रात को कृष्ण जन्म से पहले प्रसाद के रूप में 56 भोग चढ़ाया गया। मंदिर में सुंदर सजावट ने भक्तों का मन मोहा।

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने जयपुर के इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान वह परिवार के साथ मौजूद रहे। पटना के इस्कॉन मंदिर में तो भक्तों की इतनी भीड़ हो गई कि पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

चंडीगढ़ में भी जन्माष्टमी की धूम रही। श्री चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर, सेक्टर 20 में श्री कृष्ण जन्माष्टमी समारोह मनाया गया। इस दौरान भक्तों की भारी भीड़ रही।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो