whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जया किशोरी की इन 5 बातों को महिलाएं जरूर अपनाएं, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Relationship Tips by Jaya kishori: क्या आप भी अपनी पर्सनल लाइफ से खुश नहीं हो? क्या रोजाना आपके और आपके पति के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं? अगर हां, तो क्या आप भी तो ये 5 गलतियां नहीं कर रहीं, जिसके कारण न चाहते हुए भी आपकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव आ रहे हैं।
04:37 PM Mar 31, 2024 IST | Nidhi Jain
जया किशोरी की इन 5 बातों को महिलाएं जरूर अपनाएं  नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Relationship Tips by Jaya kishori: देश की जानी-मानी मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचक जया किशोरी का नाम तो आपने सुना ही होगा, जिनके आए दिन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। उनकी कथा सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इसके अलावा वह हिंदू धर्म से जुड़ी कई जरूरी बातों के बारे में भी अपनी कथा में बताती हैं।

आज हम आपको जया किशोरी द्वारा बताई गई महिलाओं की उन 5 गलतियों के बारे में बताएंगे, जो अगर शादीशुदा महिलाएं करती हैं, तो उससे न चाहते हुए भी उनकी और उनके पति की जिंदगी में परेशानियां आ सकती हैं। आइए जानते हैं उन 5 गलतियों के बारे में जो महिलाओं को करने से बचना चाहिए।

ये भी पढ़ें- ये 5 आदतें आपको बना सकती हैं भिखारी! जानें क्या कहते हैं धीरेंद्र शास्त्री

शक

कथावाचक जया किशोरी बताती हैं कि किसी भी महिला को अपने पति पर शक नहीं करना चाहिए। अगर आपको अपने पति की किसी बात पर संदेह है, तो ऐसे में आप सीधे-सीधे उनसे उस विषय में बात कर लें। इसके अलावा पति को कभी भी पराए लोगों के सामने अपशब्द नहीं बोलना चाहिए।

सलाह

जया किशोरी ने बताया है कि शादी के बाद किसी भी महिला को अपनी निजी जिंदगी यानी पर्सनल लाइफ के लिए गैर औरत की सलाह नहीं लेनी चाहिए। इससे उनके और उनके पति के बीच मनमुटाव आ सकते हैं।

भरोसा

जया किशोरी कहती हैं कि किसी भी औरत को सुनी सुनाई बातों पर भरोसा करके अपने पति से झगड़ा नहीं करना चाहिए। इससे आपके और आपके पति के बीच दूरियां आ सकती हैं।

बुराई

जया किशोरी ने बताया है कि किसी भी औरत को अपने पति की बुराई मायके में नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा अपने पति की कमियों को कभी भी किसी बाहर वाले इंसान के सामने नहीं गिनवाना चाहिए।

मोह

जया किशोरी के अनुसार, जो महिलाएं शादी के बाद भी मायके से ज्यादा मोह रखती हैं, उनके ससुराल में कभी भी सुख-शांति नहीं रहती है। इसके अलावा लड़कियों को शादी के बाद अपने ससुराल के राज मायके में नहीं बताने चाहिए।

ये भी पढ़ें- घर पर जादू-टोना हुआ तो दिखते हैं ये 5 संकेत, क्या कहते हैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो