whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नौकरी, करियर और व्यापार पर नेगेटिव असर, ज्येष्ठ पूर्णिमा पर लगा 'ज्वालामुखी योग' का ग्रहण

Jyeshth Purnima 2024: ज्येष्ठ पूर्णिमा के स्नान और दान-पुण्य 22 जून को किए जाएंगे। इस तिथि को ज्वालामुखी योग बनने से जीवन में अशुभता बढ़ने के योग बन रहे हैं। इसके असर से नौकरी, करियर और व्यापार पर नेगेटिव असर पड़ने की प्रबल संभावना है। आइए जानते हैं, ये असर किस प्रकार के होंगे?
04:51 PM Jun 21, 2024 IST | Shyam Nandan
नौकरी  करियर और व्यापार पर नेगेटिव असर  ज्येष्ठ पूर्णिमा पर लगा  ज्वालामुखी योग  का ग्रहण

Jyeshth Purnima 2024: भगवान विष्णु को समर्पित जयेष्ठ पूर्णिमा हिन्दू धर्म की एक महत्वपूर्ण और शुभ पूर्णिमा है। साल 2024 में यह दो तिथियों को पड़ रही है। 21 जून को जहां ज्येष्ठ पूर्णिमा का व्रत रखा गया है, वहीं पूर्णिमा का स्नान और दान-पुण्य 22 जून किए जाएंगे। सनातन पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ पूर्णिमा की स्नान-दान के दिन यानी 22 जून को ‘ज्वालामुखी योग’ का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह योग को शुभ नहीं होता है और इसका जीवन पर गहरा असर होता है। आइए जानते हैं, इस खतरनाक योग के असर से जातक (व्यक्ति) की नौकरी, करियर और व्यापार पर क्या नेगेटिव असर होने की संभावना है?

नौकरी पर असर

ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बने ज्वालामुखी योग से नौकरीपेशा जातकों के जीवन में मानसिक अशांति और तनाव बढ़ने के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल या ऑफिस में कलीग (सहकर्मी) से कहासुनी हो सकती है। विवाद बढ़ने पर आपके ऊपर अनुशासनहीनता का आरोप लग सकता है। अधिकारियों से दूरी बढ़ेगी। वे आपके काम से असंतुष्ट हो सकते हैं। आपका तबादला आपकी अनचाही जगह पर भी होने के योग हैं। प्राइवेट नौकरीपेशा जातकों की मुश्किलें बढ़ेंगी। बॉस से मनमुटाव हो सकता है। प्रमोशन और इन्क्रीमेंट रुक सकता है।

करियर पर असर

इस अशुभ योग के असर से करियर पर भी नेगेटिव असर होने की संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों का मन पढ़ाई से उदासीन रह सकता है। क्लास अटेंड करने मन नहीं करेगा। प्रोजेक्ट समय पर पूरे नहीं होंगे। किसी सीनियर से मनमुटाव बढ़ सकता है। सहपाठियों (क्लासमेट) से झगड़ा होने की संभावना है। खराब रिजल्ट आने से टीचर की निगाह में नीचे गिर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे जातकों को धन संकट का सामना करना पड़ सकता है। कॉम्पीटिटिव एग्जाम में सेलेक्शन न होने मन दुखी हो सकता है।

व्यापार पर असर

ज्वालामुखी योग का सबसे अधिक नकारात्मक असर आर्थिक कार्य और व्यापार पर होने के योग बन रहे हैं। अनावश्यक खर्च बढ़ने से धन प्रबंधन में परेशानी बढ़ सकती है। कच्चे माल और मशीनरी सामान की आपूर्ति में बाधा आने योग हैं। अच्छे स्टाफ काम छोड़कर जा सकते हैं, जिसका सीधा असर प्रोडक्ट की क्वालिटी और प्रोडक्शन पर पड़ेगा। लाभ का मार्जिन घटने से व्यापार में मंदी आ सकती है। सप्लाई किए गए माल की बिलिंग रुकने से धन संकट गहरा हो सकता है। साझेदारी के बिजनेस में नुकसान होने योग हैं। पार्टनर से विवाद हो सकता है।

ये भी पढ़ें:  इन ग्रहों के कारण समय से पहले सफेद हो जाते हैं बाल, करें ये उपाय

ये भी पढ़ें: घर में राहु का वास तो न हों निराश, 3 चीजें यहां रखें, छूमंतर हो जाएगी नेगेटिव एनर्जी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो