whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jyotish Shastra: इस दिन भूलकर भी न करें मनी ट्रांजैक्शन, मां लक्ष्मी की नाराजगी के कारण रहेंगे परेशान!

Astro Tips For Money: पैसे हर एक व्यक्ति की जरूरत है। आज के समय में पैसों के बिना जीवन जीना बेहद मुश्किल है। हालांकि कई बार पैसे भी व्यक्ति की गरीबी का कारण बन जाते हैं। शास्त्रों में बताया गया है कि गलत दिन और गलत समय पर पैसों का लेनदेन करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं किस-किस दिन मनी ट्रांजैक्शन करने से बचना चाहिए।
09:33 AM Aug 26, 2024 IST | Nidhi Jain
jyotish shastra  इस दिन भूलकर भी न करें मनी ट्रांजैक्शन  मां लक्ष्मी की नाराजगी के कारण रहेंगे परेशान
किस दिन और समय करें पैसों का लेनदेन?

Astro Tips For Money: सप्ताह का प्रत्येक दिन हर एक व्यक्ति के लिए अलग होता है। शास्त्रों में बताया गया है कि हफ्ते का हर एक दिन किसी न किसी काम के लिए शुभ और अशुभ माना जाता है। यहां तक कि पैसों का लेनदेन करने के लिए भी शुभ दिन और शुभ समय होता है, जिसके कारण कुंडली में कमजोर ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि कुंडली में किसी व्यक्ति के सभी ग्रह मजबूत होते हैं, तो वो राजा समान जीवन व्यक्ति करता है। उसे जीवन में हर सुख मिलता है। ऐसे में Cash-Credit Card से लेकर ऑनलाइन पेमेंट करते समय दिन और समय का विशेष ध्यान रखना चाहिए। चलिए जानते हैं मनी ट्रांजैक्शन के लिए कौन-सा दिन शुभ और अशुभ होता है।

किस दिन नहीं करना चाहिए पैसों का लेनदेन?

शास्त्रों में बताया गया है कि बुधवार के दिन पैसों का लेनदेन नहीं करना चाहिए। यहां तक कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने से भी बचना चाहिए। बुधवार के अलावा मंगलवार के दिन भी पैसों का लेनदेन करने से बचना चाहिए। खासतौर पर इस दिन किसी को उधार नहीं देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2024: श्री कृष्ण से मनचाहा फल पाने के लिए आज राशि अनुसार करें पूजा, जल्द मिलेगी खुशखबरी!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by flavours of life (@dims_anna)

किस समय पैसे उधार देने नहीं चाहिए?

शास्त्रों के अनुसार, सप्ताह के किसी भी दिन शाम के समय पैसे उधार देने और लेने दोनों से बचना चाहिए। कहा जाता है कि शाम के समय पैसों का लेनदेन करने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जिसके कारण व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

पैसों के लेनदेन के लिए कौन-सा दिन है शुभ?

शनिवार का दिन पैसों का लेनदेन करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनिदेव को समर्पित होता है। यदि आप इस दिन मनी ट्रांजैक्शन करते हैं, तो इससे कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। माना जाता है कि जिन लोगों के ऊपर शनिदेव की कृपा रहती है, उन्हें जीवन में कभी भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। यहां तक कि सेहत और मानसिक तनाव से भी मुक्ति मिल जाती है।

पैसों के साथ जरूर दें मीठा

जब भी आप किसी को पैसे देते हैं। खासतौर पर कैश, तो ऐसे में उन्हें पैसों के साथ कोई मीठी चीज भी देनी चाहिए। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों पर सदा अपनी कृपा बनाकर रखते हैं।

ये भी पढ़ें- Janmashtami के दिन लोटे में ये 2 चीजें मिलाकर दें तुलसी को जल, पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो